उत्तराखंड हल्द्वानीHaldwani girl Diksha won gold medal in International Yoga Championship

उत्तराखंड के लिए थाईलैंड से आई खुशखबरी, दीक्षा ने इंटरनमेशनल चैंपियनशिप में जीता गोल्ड

दीक्षा का परिवार नैनीताल के हल्द्वानी क्षेत्र में रहता है। उन्होंने योग की इंटरनेशनल प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल हासिल किया है।

Diksha Haldwani Gold Medal: Haldwani girl Diksha won gold medal in International Yoga Championship
Image: Haldwani girl Diksha won gold medal in International Yoga Championship (Source: Social Media)

हल्द्वानी: उत्तराखंड पर्यटन के साथ-साथ योग के क्षेत्र में भी नई पहचान बना रहा है।

Haldwani girl Diksha won gold medal

यहां देश-दुनिया के लोग योग से साक्षात्कार के लिए पहुंचते है, ताकि जीवन को सही दशा और दिशा दे सकें। प्रदेश के युवा योग प्रशिक्षक यहां के ज्ञान को दुनियाभर में पहुंचा रहे हैं। हल्द्वानी की दीक्षा अग्रवाल ऐसी ही होनहार बिटिया हैं। दीक्षा ने थाईलैंड में हुई इंटरनेशनल योग प्रतियोगिता स्वर्ण पदक हासिल कर प्रदेश का मान बढ़ाया है। दीक्षा का परिवार नैनीताल के हल्द्वानी क्षेत्र में रहता है। उन्होंने योग की इंटरनेशनल प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल हासिल किया है। एशिया योगा स्पोर्ट्स कंपटीशन-2023 का आयोजन इंटरनेशनल योग काउंसलिंग की ओर से किया गया था। जिसमें दीक्षा गोल्ड मेडल जीतने में कामयाब रहीं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

दीक्षा की सफलता से उनके परिवार में जश्न का माहौल है। उनके घर में बधाई देने वालों का तांता लगा है। दीक्षा पहले भी कई प्रतियोगिताओं में जीत हासिल कर चुकी हैं। उन्होंने पूर्व में उड़ीसा में आयोजित योग प्रतियोगिता में चतुर्थ स्थान हासिल कर राज्य का नाम रोशन किया था। अब दीक्षा अग्रवाल ने बैंकॉक में हुई योग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीता है, जो कि देश और प्रदेश के लिए बड़ी उपलब्धि है। दीक्षा ने अपनी सफलता से साबित कर दिया कि योग के क्षेत्र में कई संभावनाएं हैं। प्रदेश के युवा योग की राह चुनकर लोगों की मदद कर सकते हैं, साथ ही इसे करियर ऑप्शन भी बनाया जा सकता है। राज्य समीक्षा टीम की ओर से दीक्षा को शुभकामनाएं। हम उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं।