उत्तराखंड देहरादूनDengue spread in 10 districts of Uttarakhand

उत्तराखंड के 10 जिलों में तेजी से फैल रहा है डेंगू, 24 घंटे में 53 नए मरीज मिले

उत्तराखंड के 10 जिलों में तेज़ी से बढ़ रहा है डेंगू, 24 घंटे में 53 नए मरीज मिले, कहाँ गुम हैं सरकार के सख्त कदम?

Uttarakhand Dengue: Dengue spread in 10 districts of Uttarakhand
Image: Dengue spread in 10 districts of Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: डेंगू.... उत्तराखंड की आम बोलचाल में अब इस शब्द ने जगह बना ली है। यह तेज़ी से उत्तराखंड में फैल रहा है। लगभग हर घर में एक डेंगू का मरीज़ मिल रहा है।

Dengue spread in 10 districts of Uttarakhand

उत्तराखंड के 10 जिलों में डेंगू बुरी तरह फैल चुका है। अभी तक 1300 से अधिक डेंगू के मरीज सामने आ चुके हैं। जबकि 14 मरीजों की मौत हो चुकी है। डराने वाली बात यह है कि पिछले कुछ दिनों से रोजाना 50 से अधिक डेंगू मरीज सामने आ रहे हैं। पिछले 24 घंटे के आंकड़े की बात की जाए तो 53 नए मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है, जबकि एक डेंगू संक्रमित मरीज की मौत हुई है। प्रदेश में लगातार बढ़ रहे डेंगू संक्रमण ने स्वास्थ्य विभाग की चिंताओं को और अधिक बढ़ा दिया है।स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, अभी तक प्रदेश भर में 1315 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है, जबकि डेंगू की वजह से 14 मरीजों की मौत भी हो चुकी है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

प्रदेश भर में 347 मरीज एक्टिव हैं जबकि 954 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।, पिछले कुछ दिनों से रोजाना 50 से अधिक डेंगू के मरीज सामने आ रहे हैं जो कि डरावना है।
क्या कहते हैं आंकड़े?
प्रदेश के 10 जिले डेंगू से प्रभावित हो चुके हैं। देहरादून जिले में 726 मरीज, हरिद्वार जिले में 236, नैनीताल में 174 मरीज, पौड़ी जिले में 121, टिहरी जिले में 3, उधमसिंह नगर जिले में 29, अल्मोड़ा जिले में 5, बागेश्वर जिले में 2, चमोली जिले में 15 और रुद्रप्रयाग जिले में 4 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। सबसे ज्यादा खराब स्थिति हरिद्वार और देहरादून की है। चंपावत, पिथौरागढ़ और उत्तरकाशी जिले में अभी तक एक भी डेंगू का मामला नहीं आया है।