उत्तराखंड उधमसिंह नगरDrug peddler arrested in Udham Singh Nagar

उत्तराखंड: ढाबे की आड़ में चल रहा था गंदा काम, नशे के कैप्सूल के साथ दो गिरफ्तार, मालिक फरार

रुद्रपुर में ढाबे की आड़ में चल रहा था नशे का अड्डा, डोडा पोस्त और नशे के कैप्सूल के साथ दो गिरफ्तार, मालिक हुआ फरार

Uttarakhand Drugs Peddler Arrest: Drug peddler arrested in Udham Singh Nagar
Image: Drug peddler arrested in Udham Singh Nagar (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: उत्तराखंड में नशे की तस्करी बढ़ती ही जा रही है। अब इस नशे की तस्करी में ऐसे ऐसे लोग शामिल हो गए हैं जिनके बारे में कल्पना करना भी हमारे लिए मुश्किल है।

Drug peddler arrested in Udham Singh Nagar

ऐसे लोग हमारे आसपास ही होते हैं। पहले नशे के कारोबारी छुप करकर धंधा किया करते थे। पुलिस से बच कर नशे का व्यापार किया करते थे। इसके बाद ये लोग होटल और स्पा सेंटर में अपना धंधा बढ़ाने लगे और अब हालात कुछ इस कदर पैदा हो गए हैं की राह चलते ढाबों के अंदर भी नशे के कारोबारी एक्टिव हो रखे हैं और लगातार नशे की खेप को यहां-वहां सप्लाई कर रहे हैं। अब रुद्रपुर पुलिस ने डोडा पोस्त और नशे के कैप्सूल के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। दोनों तस्कर ढाबे की आड़ में नशे का कारोबार कर रहे थे। इस पूरे मामले में ढाबे का मालिक अभी फरार है। वहीं तस्करों का कहना है कि मालिक ही पूरा धंधा चलाता है। हम बात कर रहे हैं किच्छा-सितारगंज हाईवे स्थित ढाबे की जहां पुलिस ने नशे का कारोबार कर रहे दो नशा तस्करों को गिरफ्तार किया है, जबकि ढाबे का मालिक मौके से भागने में कामयाब रहा। पुलिस को आरोपियों से 6 किलो 210 ग्राम डोडा पोस्त व नशे के 80 कैप्सूल बरामद हुए हैं। बता दें कि दोनों आरोपी ढाबे में खाना बनाने और बर्तन धोने का काम करते हैं। पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है। पुलिस के मुताबिक, ढाबे की आड़ में नशे का कारोबार करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि ढाबा मालिक फरार होने में कामयाब रहा।

ये भी पढ़ें:

दरअसल उधम सिंह नगर में बढ़ते हुए नशे की तस्करी को देखते हुए पुलिस ने पूरे जिले में एक टीम सक्रिय कर रखी है जो की जगह-जगह नशे की तस्करी के बारे में खबर रखती है और पुलिस तक पहुंचती है। हाल ही में इन्हीं गुप्त सूत्रों के द्वारा पुलिस को इस ढाबे में चल रहे नशे की तस्करी के बारे में पता लगा। पुलिस को पता लगा कि किच्छा-सितारगंज हाईवे पर स्थित जमीदार ढाबा में नशे का कारोबार किया जा रहा है। इस पर टीम का गठन करते हुए थाना पुलिस ने ढाबे में छापेमारी अभियान चलाया। मौके पर दो आरोपी राजेंद्र बिष्ट और शंकर को 6 किलो 210 ग्राम अवैध डोडा पोस्त व 80 नशे के कैप्सूल के साथ गिरफ्तार किया। वहीं ढाबा संचालक प्रिंस निवासी बरीफार्म थाना पुलभट्टा पुलिस टीम को आता देख मौके से फरार हो गया। आरोपियों ने बताया कि वह ढाबे में खाना बनाने और बर्तन साफ करने का काम करते है। उनका मालिक प्रिंस नशे के कैप्सूल का घोल बनाकर डोडा पोस्त पर स्प्रे करता है, जिससे नशा और अधिक हो। प्रिंस डोडे को पीसकर ट्रक चालकों व गाड़ी वालों को फुटकर में बेचता है। मामले पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई तेज कर दी है। पुलिस का कहना है कि जिले को नशा मुक्त बनाने के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही है और पुलिस सभी नशे की तस्करी करने वाले आरोपियों तक पहुंचने का और उनको पकड़ने का भी प्रयास कर रही है।