उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Weather Update 19 September

उत्तराखंड में 22 सितंबर तक मुश्किलें बढ़ाएगी बारिश, 11 जिलों के लिए येलो अलर्ट

Uttarakhand Weather Update 19 September प्रदेश में मानसून अंतिम चरण में है, लेकिन जाने से पहले मानसूनी बारिश हर जिले को भिगो रही है।

Uttarakhand Weather Update 19 September: Uttarakhand Weather Update 19 September
Image: Uttarakhand Weather Update 19 September (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में मानसूनी बारिश कहर ढा रही है। पहाड़ी जिलों में लगातार जारी बारिश से ठिठुरन बढ़ गई है।

Uttarakhand Weather Update 19 September

निचले इलाकों में भी तापमान में गिरावट आई है। मौसम विभाग की मानें तो 22 सितंबर तक मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहेगा। इस दौरान राज्य के अधिकांश हिस्सों में गर्जन वाले बादल विकसित होने और तेज बरसात की संभावना है। मौसम विभाग ने ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार जनपद को छोड़कर सभी जनपदों में वर्षा होने की बात कही है। बारिश के आंकड़ों की बात करें तो चंबा में 54, उत्तरकाशी में 36.5, बागेश्वर में 30.5, नैनीताल में 28.5, राजगढ़ी में 26.5, नीलकंठ में 25, कांडा में 24.5, श्रीनगर में 24, धनोल्टी में 17, कौसानी में 12 और बेरीनाग में 11 मिली मीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

प्रदेश में मानसून अंतिम चरण में है, लेकिन जाने से पहले मानसूनी बारिश हर जिले को भिगो रही है। हर साल की तरह इस बार भी मानसून के दौरान उत्तराखंड में भारी तबाही मची। बारिश के पैटर्न में भी बदलाव देखने को मिला, जिससे उत्तराखंड जैसे पर्वतीय राज्य को करोड़ों का नुकसान उठाना पड़ा है। अगस्त में भारी बारिश के कारण आए जल सैलाब में उत्तराखंड की सड़कें और कई पुल जमींदोज हो गए थे। भारी बारिश के चलते उत्तराखंड को अभी तक 1400 करोड़ रुपये का नुकसान हो चुका है। इतना ही नहीं इस मानसून सीजन में 169 लोगों ने अपनी जान भी गंवाई है। इस बार क्योंकि मानसून ने प्रदेश में देर से दस्तक दी थी, इसलिए मानसून की विदाई भी देरी से होने की उम्मीद है।