उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Weather Update 21 September

उत्तराखंड के 6 जिलों में अगले 48 घंटे होगी मूसलाधार बारिश, जारी हुआ अलर्ट

आज जिन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी हुआ है, उनमें नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़, देहरादून और बागेश्वर के अलावा गढ़वाल मंडल के पर्वतीय क्षेत्र शामिल हैं।

Uttarakhand Weather Update 21 September: Uttarakhand Weather Update 21 September
Image: Uttarakhand Weather Update 21 September (Source: Social Media)

देहरादून: 21 सितंबर को प्रदेश के ज्यादातर जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम के लिहाज से अगले 48 घंटे चुनौतीपूर्ण रह सकते हैं।

Uttarakhand Weather Update 21 September

मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटों में प्रदेश के कई क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश हो सकती है। इसे देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है। लोगों से सावधान रहने की अपील की गई है। आज जिन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी हुआ है, उनमें नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़, देहरादून और बागेश्वर के अलावा गढ़वाल मंडल के पर्वतीय क्षेत्र शामिल हैं। इन जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने और वर्षा के कई दौर होने की संभावना है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

राज्य के शेष जनपदों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है। मानसून की विदाई करीब है, लेकिन उत्तराखंड में बारिश से राहत मिलती नहीं दिख रही। पिछले कई दिनों से प्रदेश में वर्षा का दौर जारी है। इस बार प्रदेश में मानसून की एंट्री देर से हुई थी, इसीलिए मानसून की विदाई में भी देरी होने की संभावना है। पर्वतीय इलाकों में बारिश के बाद कड़ाके की ठंड पड़ रही है। बदरीनाथ और केदारनाथ धाम में बीते दिनों सीजन की पहली बर्फबारी भी हुई। मैदानी इलाकों में भी लोगों को बारिश के चलते जलभराव की समस्या से जूझना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो अगले दो दिन प्रदेश के कई इलाकों में लोगों को भारी बारिश का सामना करना पड़ सकता है। खराब मौसम के दौरान पहाड़ी क्षेत्रों की यात्रा से परहेज करें।