उत्तराखंड अल्मोड़ाAlmora Shivangi Verma Selected for England Nottingham Trent University

पहाड़ की होनहार शिवांगी को बधाई, इंग्लैंड की नॉटिंघम ट्रेंट यूनिवर्सिटी में हुआ चयन

होनहार शिवांगी वर्मा पहाड़ की पगडंडियों से निकल कर इंग्लैंड में पढ़ाई करने जा रही हैं। आप भी उनके बारे में जानिए

Shivangi Verma Almora England: Almora Shivangi Verma Selected for England Nottingham Trent University
Image: Almora Shivangi Verma Selected for England Nottingham Trent University (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: राजनीति, विज्ञान, रक्षा या फिर अभिनय....ऐसा कोई क्षेत्र नहीं जहां उत्तराखंड की होनहार बेटियों ने अपनी प्रतिभा का लोहा न मनवाया हो।

Almora Shivangi Verma Selected for Nottingham Trent University

अल्मोड़ा की रहने वाली शिवांगी वर्मा ऐसी ही होनहार बिटिया हैं, जो पहाड़ की पगडंडियों से निकल कर इंग्लैंड में पढ़ाई करने जा रही हैं। शिवांगी वर्मा इंग्लैंड की नॉटिंघम ट्रेंट यूनिवर्सिटी से मास्टर्स इन मॉल्यूक्लूलर माइक्रोबायोलॉजी की पढ़ाई करेंगी। उनकी इस सफलता से पूरे परिवार में जश्न है। घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा है। शिवांगी को हर किसी से शुभकामनाएं मिल रही हैं। शिवांगी का परिवार अल्मोड़ा शहर के ऑफिसर्स कॉलोनी में रहता है। शिवांगी के पिता टीके वर्मा जहां एलआईसी के सेवानिवृत्त विकास अधिकारी हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

शिवांगी की माता कविता वर्मा एक कुशल गृहणी हैं। दोनों ही बेटी की सफलता पर खुशी से फूले नहीं समा रहे। बचपन से ही होनहार रहीं शिवांगी ने हर कक्षा में टॉप किया है। उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से बीएससी लाइफ साइंस की डिग्री प्रथम श्रेणी के साथ हासिल की। इसके बाद उन्होंने कुमाऊं विवि से बायोटेक्नोलॉजी की परीक्षा भी प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण की। अब शिवांगी आगे की पढ़ाई के लिए इंग्लैंड जाएंगी। शिवांगी ने इंग्लैंड की यूनिवर्सिटी के लिए फरवरी से जून तक चली चयन प्रक्रिया में सफलता हासिल की है। जिसके बाद उनका चयन इंग्लैंड की नॉटिंघम ट्रेंट यूनिवर्सिटी में हो गया है। राज्य समीक्षा टीम की ओर से शिवांगी को शुभकामनाएं, हम उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं।