उत्तराखंड रुद्रप्रयागUttarakhand Weather Update 25 September

इन 7 जिलों में आज भारी बारिश का येलो अलर्ट, 26 सितंबर से मिलेगी राहत

पिथौरागढ़, चंपावत, नैनीताल समेत 7 जिलों में आज भारी बारिश होने की संभावना है। यहां गर्जन और बिजली चमकने के साथ कई दौर की बारिश हो सकती है।

Uttarakhand Weather Update 25 September: Uttarakhand Weather Update 25 September
Image: Uttarakhand Weather Update 25 September (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड में बारिश से आज भी राहत नहीं मिलेगी। मौसम विभाग ने प्रदेश के सात जिलों में भारी बारिश की आशंका जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया है।

Uttarakhand Weather Update 25 September

देहरादून, बागेश्वर, पिथौरागढ़, चंपावत, नैनीताल समेत 7 जिलों में आज भारी बारिश होने की संभावना है। यहां गर्जन और बिजली चमकने के साथ कई दौर की बारिश हो सकती है। भारी बारिश के चलते पहाड़ों में भूस्खलन की घटनाएं सामने आ सकती हैं। निचले इलाकों में जलभराव का सामना करना पड़ सकता है। लोगों को सावधान रहने की सलाह दी गई है। प्रदेश में बारिश से राहत कब तक मिलेगी, ये भी बताते हैं। मौसम विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार 26 सितंबर से मौसम साफ रहने के आसार हैं। कुछ एक पर्वतीय जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। बता दें कि इस बार मानसून में आई आपदा से प्रदेश को 1417.51 करोड़ का नुकसान हुआ है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

कई जगह सड़कें क्षतिग्रस्त हुईं, जबकि कई जगह पुल टूट गए। मानसून में हरिद्वार जिले में सबसे अधिक 657.37 करोड़ का नुकसान हुआ है। भारी बारिश से गन्ने की फसल को सबसे अधिक 464.49 करोड़ का नुकसान हुआ। पीएमजीएसवाई की सड़कों को 132.13 करोड़ का नुकसान हुआ। लोक निर्माण विभाग की सड़कें क्षतिग्रस्त होने और जगह-जगह पुल टूटने से 424.73 करोड़ का नुकसान हुआ। इसी तरह सिंचाई विभाग को 76.42 करोड़, वन विभाग को 24.76 करोड़, पंचायती राज विभाग को 45.88 करोड़ का नुकसान हुआ है। यूपीसीएल को 34.22 करोड़, पेयजल निगम को 13.68 करोड़ और जल संस्थान को लाइनें क्षतिग्रस्त होने से 38.05 करोड़ का नुकसान हुआ है। इस बार मानसून ने प्रदेश में देर से दस्तक दी थी, इसलिए मानसून की विदाई में भी देरी होने की संभावना जताई गई है।