उत्तराखंड देहरादूनDehradun Pushpanjali builders cheated people in the name of flat

देहरादून में इस बिल्डर ने कई लोगों को ठगा, फ्लैट के नाम पर लगाया करोड़ों का चूना

जो बिल्डर्स और सफेदपोश पुष्पांजलि ग्रुप के इस गोरखधंधे में शामिल रहे हैं। वो भी पुलिस के रडार पर हैं। आगे पढ़िए

Dehradun Pushpwali Builders: Dehradun Pushpanjali builders cheated people in the name of flat
Image: Dehradun Pushpanjali builders cheated people in the name of flat (Source: Social Media)

देहरादून: पुष्पांजलि बिल्डर्स ने निवेशकों को सुनहरे सपने दिखाकर सैकड़ों करोड़ रुपये ठग लिए। जांच में पता चला है कि पुष्पांजलि ग्रुप के मालिकों ने लोगों से ठगी रकम को फिल्मों में भी लगाया है।

Pushpanjali builders cheated people in the name of flat

पुलिस मामले की जांच कर रही है। साथ ही जो बिल्डर्स पुष्पांजलि ग्रुप के इस गोरखधंधे में शामिल रहे हैं। वो भी पुलिस के रडार पर हैं। अभी तक की जांच में एक फिल्म निर्माता, सीए और कई सफेदपोश बिल्डर के नाम सामने आए हैं। पुलिस इन तक पहुंचने की कोशिश में जुटी है। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि उन्होंने इस मामले में अब तक हुई जांच की समीक्षा की है। जांच में कई ऐसे तथ्य सामने आए हैं, जिनकी पड़ताल के बाद कुछ लोगों को मुकदमों में नामजद किया जा सकता है। इनमें एक फिल्म निर्माता और निर्देशक का नाम भी सामने आया है।

ये भी पढ़ें:

ठगी मामले में निर्माता-निर्देशक का क्या रोल रहा, इसकी जांच की जा रही है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक यह निर्माता मुंबई का रहने वाला है और मित्तल से कई सालों से संपर्क में था। मित्तल के साथ में कई नामी बिल्डर भी लगे हुए थे। इनमें कुछ स्थानीय और कुछ बाहर के रहने वाले हैं। इन सभी ने देहरादून और नोएडा आदि जगहों पर निवेश किया है। इन बिल्डरों और दूसरे सफेदपोशों के खिलाफ भी जल्द ही बड़ी कार्रवाई की जा सकती है। बता दें कि 2020 में कुछ निवेशकों ने पुष्पांजलि बिल्डर्स के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत की थी। पुलिस ने उसके मालिक दीपक मित्तल, पत्नी राखी मित्तल और एक साथी राजपाल वालिया के खिलाफ डालनवाला में मुकदमा दर्ज किया था। एक के बाद एक कई शिकायतें आने पर पुलिस ने नौ मुकदमे दर्ज किए। मंगलवार को पुलिस ने अश्वनी मित्तल को हरिद्वार से गिरफ्तार कर लिया। पुष्पांजलि ग्रुप और उसके सहयोगियों के 41 खातों को फ्रीज किया गया है। इन खातों में 205 करोड़ रुपये का लेनदेन पुलिस को मिला है।