उत्तराखंड देहरादूनFraud of Rs 80 lakh in the name of buying a plot in Dehradun

देहरादून में जमीन खरीदने वाले सावधान, कहीं आपको भी न लग जाए 80 लाख का चूना

आप भी देहरादून में प्लॉट-फ्लैट खरीदते वक्त सावधान रहें। यहां एक बुजुर्ग महिला ने भूमाफिया के चक्कर में फंसकर 80 लाख गंवा दिए।

Dehradun Plot 80 Lakh Fraud: Fraud of Rs 80 lakh in the name of buying a plot in Dehradun
Image: Fraud of Rs 80 lakh in the name of buying a plot in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून के राजधानी बनने के बाद यहां जमीन-मकान की मांग बढ़ी है और धोखाधड़ी के केस भी। यहां एक अदद आशियाना बनाने की चाह में लोग लुट रहे हैं।

Fraud of Rs 80 lakh in the name of plot in Dehradun

भूमाफिया ने शहर में रहने वाली एक बुजुर्ग महिला को भी प्लॉट दिलाने के नाम पर लूट लिया गया। बुजुर्ग महिला से 80 लाख रुपये की ठगी हुई है। पीड़ित ने अब 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। मामला कैंट थाना क्षेत्र का है। जहां भू-माफिया केपी सिंह सहित दो आरोपियों ने जमीन बेचने के नाम पर बुजुर्ग महिला से लाखों रुपये हड़प लिए गए। बुजुर्ग महिला को जब केपी सिंह के जेल जाने की सूचना मिली, तब वह पुलिस में शिकायत दर्ज कराने पहुंची। पीड़ित ने केपी सिंह और उसकी पत्नी सहित चार आरोपियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया है।

ये भी पढ़ें:

पीड़ित विद्युत जिंदल जीएमएस रोड पर स्थित विवेक विहार में रहती हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि उनका बेटा शोभित जिंदल घर बनाने के लिए राजेंद्रनगर के आसपास एक प्लॉट देख रहा था। इस दौरान उसकी मुलाकात मनोज वर्मा नाम के शख्स से हुई। जिसने शोभित को काशिफ सिद्दीकी और केपी सिंह से मिलाया। इन्होंने शोभित को प्लॉट दिखाया और कहा कि ये प्लॉट केपी सिंह की पत्नी पूनम चौधरी के नाम पर है। सौदा तय होने के बाद शोभित जिंदल ने शुरुआत में मनोज वर्मा को पांच लाख रुपये का चेक दे दिया। 6 मई 2023 को लिखित अनुबंध किया गया और 52 लाख रुपये का चेक दिया गया, कुछ रकम नकद दी गई। शोभित जिंदल ने प्लॉट खरीदने के एवज में कुल 80 लाख रुपये दे दिए थे। इस बीच शोभित को केपी सिंह के जेल जाने की खबर मिली। तब उसने सौदा कैंसिल करते हुए अपने रुपये वापस मांगे, लेकिन आरोपियों ने साफ इनकार कर दिया। वो जान से मारने की धमकी देने लगे। शोभित जिंदल की मां विद्युत जिंदल ने अब इस मामले में केपी सिंह,काशिफ सिद्दीकी,मनोज वर्मा और पूनम चौधरी के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज कराया है।