उत्तराखंड हरिद्वारLeopard in school campus in Haridwar

उत्तराखंड: अचानक स्कूल में घुसा गुलदार, मचा हड़कंप, साहसी शिक्षिका ने सभी को ऐसे बचाया

हरिद्वार के एक स्कूल में घुसा गुलदार, घबराए छात्रों ने मचाया शोर, शिक्षिका ने हिम्मत दिखाकर बच्चों को किया सुरक्षित

Haridwar School Leopard: Leopard in school campus in Haridwar
Image: Leopard in school campus in Haridwar (Source: Social Media)

हरिद्वार: उत्तराखंड में गुलदार का खौफ पहाड़ से लेकर मैदान तक हर जगह है। हर दिन कहीं न कहीं से गुलदार के हमले की खबर सामने आ रही है।

Leopard in school campus in Haridwar

अब ये खबर हरिद्वार से है। हरिद्वार के भेल क्षेत्र में राजकीय प्राथमिक विद्यालय सेक्टर एक है। इस स्कूल के परिसर में गुलदार दिखा। बस फिर क्या था क्वलास में मौजूद छात्र-छात्राओं में हड़कंप मच गया। स्कूल में चीख पुकार मच गई। छात्रों का शोर सुनकर महिला शिक्षक सुनीता रानी ने साहस भरा काम किया। शिक्षाका जानती थी कि गुलदार किसी भी कक्षा में घुस सकता है। इसलिए सुनीता रानी ने एक एक कर सभी कक्षाओं के दरवाजे बंद कर दिए। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

इसके बाद स्कूल की प्रधानाध्यापिका माहेश्वरी शाह और शिक्षिका सुनीता रानी ने वन विभाग की टीम इस बात की जानकारी दी। कुछ ही देर में वन विभाग की टीम, रानीपुर कोतवाली से पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। हालांकि वन विभाग की टीम के पहुंचने तक गुलदार जा चुका था। वहां मौजूद सपास के लोगों ने बताया कि कुछ दिन पहले भी क्षेत्र में गुलदार देखा गया था। इस स्कूल स्कूल में लगभग 80 छात्र-छात्राएं पढ़ते हैं। जिस वक्त गुलदार स्कूल में घुसा, उस दौरान स्कूल में 60 से 65 छात्र-छात्रा मौजूद थे। घटना के बाद स्कूल की छुट्टी करवा दी गई। शिक्षिका सुनीता रानी के साहस को सलाम।