उत्तराखंड हरिद्वारHusband and wife committed suicide in Haridwar

उत्तराखंड: 24 घंटे में अनाथ हो गई दो बेटियां, पत्नी के बाद पति ने भी की खुदकुशी

हरिद्वार में गृहक्लेश के चलते पहले पत्नी ने खुदकुशी की। घटना के अगले ही दिन पति ने भी फांसी लगाकर जान दे दी।

Husband wife suicide Haridwar: Husband and wife committed suicide in Haridwar
Image: Husband and wife committed suicide in Haridwar (Source: Social Media)

हरिद्वार: अगर आपको अपना दुख सबसे ज्यादा लगता है तो जरा उन बच्चियों के बारे में सोचिए जिन्होंने एक ही दिन में अपने माता-पिता को खो दिया। घटना हरिद्वार की है।

Husband and wife committed suicide in Haridwar

यहां गृहक्लेश के चलते पहले पत्नी ने खुदकुशी की। घटना के अगले ही दिन पति ने भी फांसी लगाकर जान दे दी। मृतक के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला, जिसमें उसने अपनी मौत के लिए किसी को भी जिम्मेदार नहीं ठहराया है। 24 घंटे के भीतर पति-पत्नी की खुदकुशी के पीछे गृह क्लेश बताया जा रहा है। हालांकि, गांव में कई तरह की चर्चाएं बनी हुई हैं। घटना पथरी थानाक्षेत्र के फूलगढ़ गांव की है। जहां रविवार को एक महिला ने संदिग्ध परिस्थितियों में जहर खा लिया। हायर सेंटर रेफर करने पर महिला की मौत हो गई। दंपति की दो छोटी-छोटी बच्चियां हैं, जो मां की मौत के बाद गहरे सदमे में थीं।

ये भी पढ़ें:

इस बीच सोमवार को महिला के पति ने भी अपने घर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पुलिस गांव पहुंची और शव का पोस्टमार्टम कराया। मरने वाले शख्स का नाम पन्ना लाल है, वो 40 साल का था। सुसाइड नोट में उसने पत्नी की खुदकुशी के कारण अपनी मर्जी से आत्महत्या करने की बात लिखी है। खुदकुशी करने वाले दंपति की दो बेटियां हैं। इन बच्चियों ने 24 घंटे के भीतर अपने माता-पिता को खो दिया। बच्चियां मां की मौत के सदमे से उबरी भी नहीं थीं कि पिता भी चल बसे। घटना के बाद दोनों बच्चियां रो-रोकर बेसुध हो गई हैं। वो गहरे सदमे में हैं। स्वजनों से पता चला है कि घर में किसी बात को लेकर क्लेश चल रही थी। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव को स्वजनों को सौंप दिया है।