उत्तराखंड टिहरी गढ़वालSchool closed in Tehri Garhwal leopard fear

टिहरी गढ़वाल के इन क्षेत्रों में दो दिन बंद रहेंगे स्कूल, इलाकों में आदमखोर गुलदार की दहशत

कीर्तिनगर में बीते दिन गुलदार के हमले में एक महिला की मौत हो गई थी, तब से यहां दहशत का माहौल है।

Tehri Garhwal School Closed: School closed in Tehri Garhwal leopard fear
Image: School closed in Tehri Garhwal leopard fear (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: टिहरी के कीर्तिनगर में गुलदार का आतंक कायम है। यहां बीते दिन गुलदार ने एक महिला को अपना निवाला बना लिया था।

School closed in Tehri Garhwal leopard fear

जिसके बाद यहां बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए स्कूलों को बंद रखने का निर्णय लिया गया है। खंड शिक्षा अधिकारी कीर्तिनगर, देवप्रयाग टिहरी द्वारा इस संबंध में आदेश जारी किए गए हैं। आदेश में गुठाई और गुरसाली क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले समस्त विद्यालयों को 12 एवं 13 अक्टूबर, 2023 को बन्द रखने के निर्देश दिए गए हैं। 12 अक्टूबर को यहां स्कूल बंद रहे। 13 अक्टूबर को भी स्कूल नहीं खुलेंगे। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

इसके अलावा परीक्षा कार्यक्रम को देखते हुए स्कूली छात्र-छात्राओं को सुरक्षा की दृष्टि से बन्द वाहन एवं सड़क मार्ग से भेजने हेतु एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं। सभी प्रधानाचार्यों और प्रधानाध्यापकों को कहा गया है कि वो तुरंत अभिभावकों से संपर्क कर उनकी व्यक्तिगत जिम्मेदारी पर बच्चों को स्कूल छोड़ें और स्कूल से लेकर जाएं। इसके साथ ही समस्त अभिभावकों के मोबाइल नम्बर विद्यालय कर्मियों को अपने पास सुरक्षित रखने को कहा गया है, ताकि उन्हें समय-समय पर अपडेट दिया जा सके। बच्चों को टोली के रूप में अभिभावकों के संरक्षण में भेजने को कहा गया है। बता दें कि बीते दिन गुलदार ने एक महिला पर हमला कर उसे मार डाला था। देवप्रयाग में भी कुछ दिन पहले एक छात्र पर गुलदार ने हमला कर दिया था, बच्चे की जान बड़ी मुश्किल से बच सकी थी।