उत्तराखंड रुद्रप्रयागUttarakhand Weather Update 17 October

उत्तराखंड में बर्फबारी का दौर शुरू, आज 5 जिलों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड

केदारनाथ धाम में बर्फबारी के बाद कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मद्महेश्वर और तृतीय केदार तुंगनाथ सहित चंद्रशिला में भी बर्फबारी हो रही है।

Uttarakhand Weather Update 17 October: Uttarakhand Weather Update 17 October
Image: Uttarakhand Weather Update 17 October (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम के अलग-अलग रंग देखने को मिल रहे हैं। सोमवार को प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बारिश हुई

Uttarakhand Weather Update 17 October

कई जगह तो मौसम इस कदर बिगड़ा कि दिन में ही अंधेरा छा गया। तेज धूलभरी आंधी चलने लगी। राजधानी देहरादून और हरिद्वार में भी बारिश-आंधी ने लोगों को खूब परेशान किया। आज मंगलवार को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले के 3500 मीटर व उससे अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी होने के आसार हैं। अन्य सभी जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग की मानें तो बुधवार से मौसम राहत दे सकता है। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से पर्वतीय और मैदानी इलाकों में 17 अक्टूबर को बिजली चमकने और हवा चलने के साथ बर्फबारी व बारिश होने की संभावना जताई गई है। जबकि 18 से 20 तक प्रदेश भर का मौसम शुष्क रहने के आसार हैं।

ये भी पढ़ें:

सोमवार को भी केदारनाथ में बर्फबारी होती रही, लेकिन श्रद्धालु बारिश और बर्फबारी के बीच बाबा केदार का आशीर्वाद लेने के लिए केदारनाथ धाम पहुंचे। एक्ट्रेस जैकलिन फर्नांडीस ने भी सोमवार को केदारनाथ पहुंचकर बाबा केदार के दर्शन किए। इस अवसर पर उन्होंने मंदिर समिति के पदाधिकारियों से बातचीत करते हुए केदारनाथ के बारे में जानकारी ली। जैकलिन हेलीकॉप्टर से केदारनाथ पहुंचीं थीं। केदारनाथ धाम में पिछले दो दिन से बर्फबारी हो रही है। जिससे धाम में कड़ाके की ठंड हो रही है। मंदिर परिसर सहित अन्य स्थानों पर दो से चार इंच तक बर्फ जम गई है। वहीं, निचले इलाकों में दोपहर से बादलों की तेज गर्जना के साथ बारिश हो रही है। केदारनाथ में अधिकतम तापमान माइनस 1 व अधिकतम तापमान माइनस 4 डिग्री रहा। यहां खराब मौसम के कारण पुनर्निर्माण कार्य भी बंद पड़े हैं।