उत्तराखंड कोटद्वारKotdwar Agniveer Recruitment Rally All Details

गुड न्यूज: उत्तराखंड में 26 नवंबर से अग्निवीर भर्ती रैली, 2 मिनट में पढ़ लीजिए पूरी डिटेल

भर्ती रैली में सात जिलों के 61 तहसीलों के युवा हिस्सा लेंगे। अग्निवीर भर्ती रैली का आयोजन 26 नवंबर से 1 दिसंबर तक किया जाएगा।

Kotdwar Agniveer Recruitment Rally: Kotdwar Agniveer Recruitment Rally All Details
Image: Kotdwar Agniveer Recruitment Rally All Details (Source: Social Media)

कोटद्वार: सेना भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। मैदान पर दमखम दिखाने का वक्त आ गया है।

Kotdwar Agniveer Recruitment Rally All Details

कोटद्वार के कौड़िया स्थित गबर सिंह कैंप में 26 नवंबर से एक दिसंबर तक प्रदेश की दूसरी अग्निवीर सेना भर्ती रैली का आयोजन किया किया जाएगा। पहले यह भर्ती सितंबर में होनी थी, लेकिन बारिश और आपदा के चलते भर्ती रेली की डेट में बदलाव करना पड़ा। यह जानकारी लैंसडौन सेना भर्ती अधिकारी कर्नल परितोष मिश्रा ने दी। तहसील सभागार में आयोजित बैठक में उन्होंने बताया कि भर्ती रैली में सात जिलों के 61 तहसीलों के युवा हिस्सा लेंगे। इसके लिए काशीरामपुर तल्ला में इंट्री प्वाइंट बनाया जाएगा। भर्ती रैली का आयोजन कैसे होना है, ये भी नोट कर लें। 26 नवंबर को पहले दिन चमोली के 115, देहरादून के 126, हरिद्वार के 62, पौड़ी के 246, रुद्रप्रयाग के 61, टिहरी के 75 और उत्तरकाशी के 29 युवा, कुल 714 युवा भर्ती रैली में शामिल होंगे। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

इसी तरह 27 नवंबर को चमोली जनपद के 353, हरिद्वार के 228, रुद्रप्रयाग के 251, टिहरी के 290, उत्तरकाशी के 197 युवा, कुल 1319 युवा प्रतिभाग करेंगे। 28 नवंबर को देहरादून के 568 व पौड़ी जिले के 719 युवा, कुल 1287 युवा रैली में हिस्सा लेंगे। 29 व 30 नवंबर को छूटे हुए अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्र, मेडिकल, फिजिकल आदि की जांच होगी। कैंप के बाहर सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी स्थानीय पुलिस प्रशासन की होगी, जबकि कैंप के भीतर की सभी व्यवस्थाएं आर्मी के जवान संभालेंगे। कर्नल परितोष मिश्रा ने प्रशासन से दौड़ का ट्रैक बनाने, भर्ती रैली में शामिल होने वाले युवाओं के लिए चिकित्सा, खाने, ठहरने, यातायात आदि की उचित व्यवस्था करने का आग्रह किया है। इस दौरान एसडीएम ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को भर्ती के लिए व्यवस्थाएं बनाने के निर्देश दिए।