उत्तराखंड देहरादूनSSB Sub Inspector Recruitment Age Limit Salary All Details

उत्तराखंड: SSB में सब इंस्पेक्टर के पदों पर निकली भर्ती, महिलाएं भी करें आवेदन, जानिए सैलरी

एसएसबी में सब इंस्पेक्टर के 111 पदों पर भर्ती निकली है। इन पदों के लिए महिलाएं भी आवेदन कर सकती हैं। आगे जानिए डिटेल

SSB Sub Inspector Recruitment: SSB Sub Inspector Recruitment Age Limit Salary All Details
Image: SSB Sub Inspector Recruitment Age Limit Salary All Details (Source: Social Media)

देहरादून: भारतीय सुरक्षा बल का हिस्सा बनने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। सशस्त्र सीमा बल यानी एसएसबी में सब इंस्पेक्टर के पदों के लिए भर्ती निकली है।

SSB Sub Inspector Recruitment All Details

भर्ती से जुड़ी हर डिटेल के लिए राज्य समीक्षा के साथ जुड़े रहें। सबसे पहले आपको रिक्तियों के बारे में बताते हैं। एसएसबी एसआई भर्ती अभियान के तहत कुल 111 खाली पदों पर भर्ती निकाली गई है। इसमें सब इंस्पेक्टर पायनियर के 20, सब इंस्पेक्टर ड्राफ्ट्समैन के 03, सब इंस्पेक्टर संचार के 59 और सब इंस्पेक्टर स्टाफ नर्स महिला के 29 पद शामिल हैं। आवेदन शुल्क 200 रुपये है। जबकि एससी, एसटी, ई-सर्विसमैन और महिला उम्मीदवारों को परीक्षा शुल्क भुगतान में छूट दी गई है। आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष निर्धारित है। वेतन भी जान लें।आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

एसएसबी सब इंस्पेक्टर पद पर चयनित उम्मीदवारों को 35,400 रुपये से 1,12,400 रुपये वेतन के तौर पर प्रतिमाह दिए जाएंगे। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट, दस्तावेज सत्यापन के आधार पर होगा। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए 16 नवंबर 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए एसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट ssbrectt.gov.in पर विजिट करें। वेबसाइट पर जाकर आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सरकारी नौकरी पाने का ये बेहतरीन मौका है, इस मौके को हाथ से जाने न दें। रोजगार से जुड़ी खबरों को ज्यादा से ज्यादा लोगों संग शेयर करें ताकि दूसरे लोग भी इसका लाभ उठा सकें। शिक्षा और रोजगार से जुड़ी अन्य खबरों के लिए राज्य समीक्षा के साथ बने रहें।