उत्तराखंड पिथौरागढ़Uttarakhand Weather Report 25 October

उत्तराखंड में बर्फबारी के आसार, 5 जिलों में खराब रहेगा मौसम, शीतलहर से सावधान रहें

बदलता मौसम अपने साथ कई तरह की बीमारियां लेकर आता है, इसलिए स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें। खासकर बच्चों, बुजुर्गों और गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।

Uttarakhand Weather Report 25 October: Uttarakhand Weather Report 25 October
Image: Uttarakhand Weather Report 25 October (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: उत्तराखंड में ठंड ने दस्तक दे दी है। आज भी ज्यादातर जगह आसमान में बादल छाए हुए हैं।

Uttarakhand Weather Report 25 October

चारधाम समेत आसपास के क्षेत्रों में न्यूनतम पारा शून्य से नीचे बना हुआ है और अधिकतम पारे में भी गिरावट आ रही है। पहाड़ों पर ठिठुरन बढ़ने लगी है। बीते दिनों यहां बर्फबारी हुई, जिसका असर अब तक महसूस किया जा रहा है। आज यानी सोमवार को प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की वर्षा और हिमपात के आसार हैं। जबकि, निचले क्षेत्रों में आंशिक तौर पर बादल छाये रह सकते हैं। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में आंशिक से लेकर पूर्ण रूप से बादल छाये रह सकते हैं। मौसम के इस बदलाव से अब तापमान में और गिरावट आएगी। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

देहरादून समेत आसपास के क्षेत्रों में इन दिनों सुबह-शाम ठंडक बढ़ गई है। रविवार को देहरादून में सुबह से ही आंशिक बादलों के बीच धूप की आंख-मिचौली चलती रही। शाम को हवा चलने से ठिठुरन बढ़ गई। उधर, पहाड़ों में कहीं-कहीं घने बादलों के बीच हल्की बूंदाबांदी भी हुई, जिससे कंपकंपी बढ़ गई है। चारधाम यात्रा भी अपने अंतिम चरण में है। केदारनाथ धाम में इन दिनों बर्फ की चादर नजर आ रही है। यहां आने वाले लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ रहा है। जल्द ही चारधाम के कपाट बंद हो जाएंगे, इसलिए ज्यादा से ज्यादा लोग चारधाम के दर्शनों के लिए पहुंच रहे हैं। बदलता मौसम अपने साथ कई तरह की बीमारियां लेकर आता है, इसलिए स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें। खासकर बच्चों, बुजुर्गों और गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।