उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Weather Update for Next 10 days

उत्तराखंड में अगले 10 दिन कैसा रहेगा मौसम का हाल, 2 मिनट में जान लीजिए

उत्तराखंड में बीते दिनों पश्चिमी विक्षोभ के असर से खूब बारिश और बर्फबारी हुई। जिसके असर से तापमान में तेजी से गिरावट आई है।

Uttarakhand Weather Update: Uttarakhand Weather Update for Next 10 days
Image: Uttarakhand Weather Update for Next 10 days (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में इन दिनों मौसम पल-पल बदल रहा है।

Uttarakhand Weather Update for Next 10 days

पिछले दिनों हुई बारिश के बाद पहाड़ी इलाकों में ठिठुरन बढ़ गई है। मैदानी इलाकों में भी पारे में गिरावट आई है। आने वाले 10 दिनों तक मौसम कैसा रहेगा, ये भी जान लें। मौसम विभाग ने इसे लेकर पूर्वानुमान जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिन मौसम में बड़ा बदलाव आने की संभावना नहीं है। अगले 10 दिन तक एक जैसा मौसम बना रहेगा। आसमान साफ रहेगा और सुबह-शाम के वक्त हवाएं चलने के साथ ठंड में बढ़ोतरी होगी। हालांकि, दिन का तापमान सामान्य दिनों की तरह रहेगा। उत्तराखंड में बीते दिनों पश्चिमी विक्षोभ के असर से खूब बारिश और बर्फबारी हुई। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

जिसके बाद ठंड ने दस्तक दे दी है। बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री सहित चारों धामों में भी तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। ठंड से बचाव के लिए लोग गर्म कपड़ों का सहारा ले रहे हैं। सिर्फ पर्वतीय ही नहीं, बल्कि मैदानी इलाकों रुड़की, हरिद्वार, विकासनगर, ऋषिकेश आदि शहरों में भी तापामान में गिरावट आई है। लोगों को सुबह-शाम ठंड का अहसास हो रहा है। बीते दिन दून में अधिकतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 13.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि पंतनगर में अधिकतम तापमान 30.6 व न्यूनतम तापमान 13.4 डिग्री सेल्सियस रहा। बदलता मौसम अपने साथ कई बीमारियां लेकर आता है। डेंगू का कहर भी अभी खत्म नहीं हुआ है। इसलिए बदलते मौसम में सेहत का विशेष ध्यान रखें।