उत्तराखंड हल्द्वानीUttarakhand Saurabh Joshi Vlog Life Story

उत्तराखंड: घरों में पेंट करते थे पिता, आज बेटा यू-ट्यूब से कमा रहा लाखों, 2.5 करोड़ हैं फॉलोवर

एक सामान्य परिवार से ताल्लुक रखने वाले सौरभ ने यूट्यूब को अपना करियर ऑप्शन बनाया और पॉप्युलैरिटी हासिल करने के साथ ही दूसरे लोगों के लिए मिसाल बन गए।

Saurabh Joshi Vlog: Uttarakhand Saurabh Joshi Vlog Life Story
Image: Uttarakhand Saurabh Joshi Vlog Life Story (Source: Social Media)

हल्द्वानी: सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं तो यूट्यूबर सौरभ जोशी के बारे में जरूर जानते होंगे।

Uttarakhand Saurabh Joshi Vlog Life Story

एक सामान्य परिवार से ताल्लुक रखने वाले सौरभ ने यूट्यूब को अपना करियर ऑप्शन बनाया और पॉप्युलैरिटी हासिल करने के साथ ही दूसरे लोगों के लिए भी मिसाल बन गए। व्लॉगर सौरभ के फैन आज पूरी दुनिया में हैं। बच्चे ही नहीं बड़े भी सौरभ के वीडियोज को खूब पसंद करते हैं। इस बीच सौरभ ने एक और कीर्तिमान बनाया है। यूट्यूब पर सौरभ जोशी के सब्सक्राइबर 2.30 करोड़ के पार पहुंच गए हैं। यहां आपको सौरभ के सफर के बारे में भी बताते हैं। एक वक्त था जब सौरभ के पिता दूसरों के घरों में पेंट कर घर का खर्च चलाते थे। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

परिवार की आर्थिक स्थिति बेहद कमजोर थी। आज बेटे के हुनर के चलते वह थॉर, फार्च्यूनर और इनोवा में सफर कर रहे हैं। हल्द्वानी के रहने वाले यूट्यूबर सौरभ की शिक्षा हरियाणा में हुई। उन्होंने ललित कला में ग्रेजुएशन किया है। सौरभ की कला में रुचि रही है और वह चित्र और क्राफ्ट बनाते थे। कुछ लोगों ने उन्हें अपनी पेंटिंग्स यूट्यूब पर पोस्ट करने को कहा। तब साल 2017 में सौरभ ने सौरभ जोशी आर्ट्स नाम से ब्लॉग शुरू किया। इसके बाद 2019 में सौरभ जोशी ने अपना व्लॉग चैनल शुरू किया। वो चैनल पर लगातार नए वीडियो डालते रहे। लोगों ने उन्हें खूब प्यार दिया और सराहा भी। आज सौरभ अपने व्लॉग के जरिए उत्तराखंड की खूबसूरती और यहां की सुंदरता को देश-दुनिया तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं।