उत्तराखंड देहरादूनPauri Garhwal Girl Ankita Dhyani Won Bronze Medal in National Games

पौड़ी गढ़वाल की अंकिता ध्यानी ने बढ़ाया उत्तराखंड का मान, नेशनल गेम्स में जीता ब्रॉन्ज मेडल

गोवा से उत्तराखंड के लिए एक और अच्छी खबर आई है। पौड़ी जिले की रहने वाली अंकिता ध्यानी ने 1500 मीटर दौड़ में ब्रॉन्ज मेडल जीता है।

Ankita Dhyani National Games: Pauri Garhwal Girl Ankita Dhyani Won Bronze Medal in National Games
Image: Pauri Garhwal Girl Ankita Dhyani Won Bronze Medal in National Games (Source: Social Media)

देहरादून: 37वें राष्ट्रीय खेलों में उत्तराखंड के युवा अपने हुनर का डंका बजा रहे हैं।

Ankita Dhyani Won Bronze Medal in National Games

अब गोवा से उत्तराखंड के लिए एक और अच्छी खबर आई है। पौड़ी जिले की रहने वाली अंकिता ध्यानी ने 1500 मीटर दौड़ में ब्रॉन्ज मेडल जीता है। अंकिता ध्यानी के ब्रॉन्ज मेडल जीतने के साथ ही उत्तराखंड को नेशनल गेम्स में 9वां मेडल मिला है। अंकिता उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले के मेरूड़ा गांव की रहने वाली हैं। वो एक मध्यम परिवार से ताल्लुक रखती हैं। आज अंकिता इस मुकाम पर है लेकिन उनका सफर इतना आसान नहीं रहा। अंकिता ने काफी कठिनाइयों से ये सफर हासिल किया है। सबसे पहले गांव के ही छोटे से मैदान में ट्रेनिंग हासिल की। इसके बाद अंकिता की मेहनत को देखते हुए भारतीय खेल प्राधिकरण ने उन्हें साउथ अफ्रीका में ट्रेनिंग करने का मौका दिया। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

ये ही वजह है कि अंकिता अब एक के बाद एक मेडल जीत रही है और उत्तराखंड औका मान बढ़ा रही है। अंकिता के करियर की बात करें तो साल 2016 और 17 में एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया की तरफ से तेलंगाना में तीन हजार मीटर की दौड़ में पहला स्थान प्राप्त कर चुकी हैं। साल 2016-17 में 2017-18 में रोहतक में राष्ट्रीय स्कूल गेम्स हुए। यहां अंकिता ने तीन हजार मीटर दौड़ में रजत पदक जीता। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। साल 2018-19 में यूथ फेडरेशन की ओर से रांची में चैंपियनशिप का आयोजन हुआ। इसमें 1500 मीटर दौड़ में अंकिता ने पदक जीता। साल 2019-20 में खेलो इंडिया में अलग-अलग दो दौड़ में स्वर्ण पदक, साल 2021 में भोपाल और गुवाहाटी में प्रतिभाग करते हुए उन्होंने स्वर्ण पदक जीता। इसके अलावा अंकिता केन्या में भी अपना दम दिखा चुकी हैं।