उत्तराखंड पिथौरागढ़Munsiyari Shivraj Pachai Topped All India in NDA Exam 2023

मुनस्यारी के शिवराज ने NDA परीक्षा में किया ऑल इंडिया टॉप, गांव पहुंचने पर भव्य स्वागत

सैनिक स्कूल घोड़ाखाल के छात्र शिवराज सिंह पछाई ने एनडीए परीक्षा में टॉप किया है। यूपीएससी ने 16 अप्रैल 2023 को एनडीए, एनए लिखित परीक्षा आयोजित की थी।

Shivraj Pachai NDA: Munsiyari Shivraj Pachai Topped All India in NDA Exam 2023
Image: Munsiyari Shivraj Pachai Topped All India in NDA Exam 2023 (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के मुनस्यारी के छोटे से गांव क्वीरी जीमिया के रहने वाले एक बच्चे ने एनडीए परीक्षा में देशभर में टॉप किया है। इस बच्चे का नाम है शिवराज सिंह पछाई।

Shivraj Pachai Topped All India in NDA Exam 2023

सैनिक स्कूल घोड़ाखाल के छात्र शिवराज सिंह पछाई ने एनडीए परीक्षा में टॉप किया है। यूपीएससी ने 16 अप्रैल 2023 को एनडीए, एनए लिखित परीक्षा आयोजित की थी। साक्षात्कार के बाद अब यूपीएससी ने परीक्षा और एसएसबी इंटरव्यू में चयनित उम्मीदवारों की सूची जारी की है जिनका चयन एनडीए के आर्मी, नेवी और एयर फोर्स शाखा के 151 वें और एनए के 113वें कोर्स के लिए हुआ है। इस परीक्षा में सैनिक स्कूल, घोड़ाखाल (नैनीताल उत्तराखंड) के वर्ष 2022 बैच के छात्र शिवराज सिंह पछाई ने टॉप किया है। शिवराज को उसके घर से उसे फूल मालाएं पहनाकर उसके प्राथमिक विद्यालय में लाया गया, जहां से उसने अपनी शुरुाआती पढ़ाई की थी। ग्रामीणों ने शिवराज को गले लगाकर बधाई एवं शुभकामनाएं दी। ढोल नगाड़ों की थाप पर और गले में फूलों की माला स्वागत की लम्हों को और अधिक यादगार बना रहे थे।आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

मुनस्यारी के क्वीरी जीमिया निवासी शिवराज सिंह के पिता भगत सिंह पछाई सरकारी स्कूल में अध्यापक हैं। छात्र ने 2015 से 2022 तक विद्यालय में शिक्षा ग्रहण की। शिवराज शुरू से ही प्रतिभाशाली, अनुशासित और संयमशील छात्र रहे हैं। वह विद्यालय के कप्तान रहने के साथ खेल में बेहतर खिलाड़ी होने के साथ एक अच्छे वक्ता भी हैं। विद्यालय के प्रधानाचार्य ग्रुप कैप्टन विजय सिंह डंगवाल ने छात्र की इस सफलता पर खुशी जाहिर की है। साथ ही कहा कि सैनिक स्कूल ने एक और उपलब्धि हासिल की है। इस सफलता केै लिए शिवराज को राज्य समीक्षा की ओर से हार्दिक शुभकामनाएं।