उत्तराखंड रुड़कीfake Army Subedar arrested in Roorkee

उत्तराखंड में सेना का फर्जी सूबेदार गिरफ्तार, मिले कई फर्जी कागजात, हो सकता है बड़ा खुलासा

आरोपी युवक सहारनपुर के आभा गांव का रहने वाला है, ये वही गांव है जहां से पेपर लीक कांड का एक आरोपी गिरफ्तार हुआ है।

Fake Subedar Roorkee: fake Army Subedar arrested in Roorkee
Image: fake Army Subedar arrested in Roorkee (Source: Social Media)

रुड़की: उत्तराखंड का रुड़की शहर...यहां पुलिस क्षेत्राधिकारी दफ्तर के बाहर एक युवक खुद को फौजी बताकर पुलिसकर्मियों से झगड़ा कर रहा था।

fake Subedar arrested in Roorkee

बात बढ़ती गई तो पुलिस ने इंटेलीजेंस, सेना पुलिस और बंगाल इंजीनियरिंग ग्रुप सेंटर के अधिकारियों को मौके पर बुला लिया। सेना के अधिकारी मौके पर पहुंचे तो युवक सन्न रह गया। सख्ती से पूछताछ की गई तो पता चला कि युवक फर्जी फौजी बनकर घूम रहा था। उसके पास से फर्जी आई कार्ड और 22 लाख का चेक भी मिला है। फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। जानकारी के मुताबिक खुद को फौजी बता रहा युवक पुलिसकर्मियों से लड़ रहा था, जिस पर पुलिस को उस पर शक हो गया। पुलिसकर्मियों ने शक होने पर आरोपी को पकड़ लिया। पुलिस ने आरोपी से पूछताछ की तो वो बार-बार कहानियां बदलता रहा।

ये भी पढ़ें:

उसके पास से सेना का फर्जी आई कार्ड, कैंटीन कार्ड, सेना के अन्य दस्तावेज एवं सूबेदार रैंक के स्टार व सेना की वर्दी आदि मिली है। बैग से 22 लाख का चेक और सेना के छुट्टी संबंधी दस्तावेज भी बरामद किए गए। आरोपी युवक का नाम आदेश कुमार है, वो यूपी के सहारनपुर में आने वाले आभा गांव का रहने वाला है। आरोपी गागलहेड़ी सहारनपुर की एक फाइनेंस कंपनी में काम करता है। यहां आपको ये भी जानना चाहिए कि आभा गांव वही गांव है, जहां से राज्य लोक सेवा आयोग की भर्ती परीक्षा में पेपर लीक कांड का एक आरोपी पकड़ा गया है। फिलहाल फर्जी फौजी बनकर घूम रहा युवक पुलिस की हिरासत में है। उसने बताया कि सेना के आईकार्ड से उसको काफी मदद मिलती है, हालांकि पुलिस उसका असली मकसद जानने का प्रयास कर रही है। आरोपी का चालान किया गया है। मामले की जांच जारी है।