उत्तराखंड चमोलीAsphalt of road uprooted in Chamoli district in one day

कमीशन कु मीट भात: दिन में दिखी चकाचक सड़क, रात में उखड़ गया डामर, ठगे से रह गए लोग

एक ही रात में सारा डामर उखड़ गया। इससे ग्रामीणों में नाराजगी है। उन्होंने उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

Chamoli road asphalt: Asphalt of road uprooted in Chamoli district in one day
Image: Asphalt of road uprooted in Chamoli district in one day (Source: Social Media)

चमोली: उत्तराखंड में सड़क निर्माण के नाम पर ग्रामीणों के साथ किस कदर मजाक हो रहा है, इसकी एक बानगी चमोली में देखी जा सकती है।

Asphalt of road uprooted in Chamoli district

यहां थराली में लोनिवि ने सड़क का डामरीकरण कराया, लेकिन सड़क एक दिन भी नहीं टिक सकी। एक ही रात में सारा डामर उखड़ गया। इससे ग्रामीणों में नाराजगी है। उन्होंने उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। मामला विकासखंड नागनाथ के पोखरी मुख्यालय का है। यहां लोनिवि की ओर से सड़क पर डामरीकरण का काम किया गया, जो कि एक दिन भी नहीं टिक सका। इससे लोगों में नाराजगी है। उन्होंने लोक निर्माण विभाग पर सरकारी धन का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है। व्यापार संघ पोखरी ने विभाग को सड़क ठीक करने को कहा है। स्थानीय लोगों ने कहा कि हमारा क्षेत्र विधायक बदरीनाथ और उनकी पत्नी, जो कि जिला पंचायत अध्यक्ष है, उनका गृह क्षेत्र है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

जब मुख्यालय की सड़कों का ये हाल है तो आप खुद समझ सकते हैं कि दूरस्थ क्षेत्रों की सड़कें कितनी खराब होंगी। रोड खराब होने की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। प्रदेश की बीजेपी सरकार भ्रष्टाचार पर कार्रवाई करने की बात करती है, लेकिन प्रदेश में अब भी कुछ ऐसे भ्रष्ट अधिकारी हैं, जो लगातार सरकारी धन का दुरुपयोग कर रहे हैं। ऐसे में उत्तराखंड का विकास धरातल पर बिखरता नजर आ रहा है। मामले को लेकर लोनिवि अधिकारियों ने कहा कि उखड़े डामरीकरण को जल्द ठीक कराया जाएगा। वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर लोनिवि ने जल्द ही सड़क ठीक न कराई तो विभाग के खिलाफ बड़ा आंदोलन किया जाएगा। सरकार को इस तरफ ध्यान देना चाहिए और भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।