उत्तराखंड नैनीतालNainital Mussoorie Hotel Home Stay Cheap Hotel Booking Almost Full

दिल्ली छोड़ उत्तराखंड चले आए लोग, मसूरी नैनीताल में होटल पैक, होम स्टे फुल

पर्यटक होटल के बजाय होम स्टे में रहना ज्यादा पसंद कर रहे हैं। पिछले साल तक जो होम स्टे खाली थे, वो इस साल पूरी तरह पैक्ड हो गए हैं।

Nainital Mussoorie Hotel Booking: Nainital Mussoorie Hotel Home Stay Cheap Hotel Booking Almost Full
Image: Nainital Mussoorie Hotel Home Stay Cheap Hotel Booking Almost Full (Source: Social Media)

नैनीताल: दिल्ली और आस-पास के महानगरों में हवा जहरीली हुई तो लोग पहाड़ों का रुख करने लगे।

Pollution in delhi, people coming to uttarakhand

आमतौर पर दीपावली के दिन लोग अपने परिवार के साथ घर पर रहकर त्योहार मनाते हैं, लेकिन इस बार दिवाली की छुट्टियों में पर्यटक उत्तराखंड के पर्यटन स्थलों का रुख कर रहे हैं। बढ़ती ठंड के बीच नैनीताल (Nainital Mussoorie Hotel Booking) और आसपास पहली बार पर्यटकों की भीड़ नजर आ रही है। दिल्ली से नैनीताल आए पर्यटकों का कहना है कि महानगरों में फैल रहा प्रदूषण लोगों को बीमार कर रहा है, यहां हर वक्त धुंध छाई है। जहरीली हवा से बचने के लिए लोग हिल स्टेशन पहुंच रहे हैं। दिल्ली जैसे महानगरों में पटाखे फोड़ने पर रोक भी लगी है, ऐसे में लोग दीपावली बढ़िया मौसम में मनाना चाह रहे हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

कामकाजी लोगों को लगातार पांच दिन की छुट्टियां भी मिल गई हैं। ऐसे में त्योहार के आनंद को बढ़ाने के लिए पर्यटक नैनीताल आ रहे हैं। होटल कारोबारी बताते हैं कि छुट्टियों के चलते पिछले कई दिनों से एडवांस बुकिंग का दौर चल रहा है। कुल बुकिंग का लगभग पचास फीसदी तक दिल्ली एनसीआर के पर्यटकों से ही मिल रहा है। होटलों के बजाय लोग पहाड़ी गांवों के होम स्टे में रहना ज्यादा पसंद कर रहे हैं। पिछले साल तक जो होम स्टे दीपावली पर खाली थे, वो इस साल पैक्ड हो गए हैं। पर्यटकों की बुकिंग के चलते होटलों में इस बार स्टाफ को ज्यादा छुट्टियां भी नहीं मिल पा रहीं। सिर्फ नैनीताल (Nainital Mussoorie Hotel Booking) ही नहीं उत्तराखंड के दूसरे क्षेत्रों में भी पर्यटकों की आवाजाही बढ़ी है, जिससे होटल कारोबारियों के चेहरे खिल गए हैं।