उत्तराखंड देहरादूनRecruitment for 1899 posts in Postal Department

उत्तराखंड के बेरोजगार युवा ध्यान दें, डाक विभाग में 1899 पदों पर भर्ती, जल्दी करें आवेदन

इंडिया पोस्ट स्पोर्ट्स कोटा भर्ती-2023 अभियान के माध्यम से पोस्टल असिस्टेंट, शॉर्टिंग असिस्टेंट, पोस्टमैन, मेल गार्ड और मल्टीटास्किंग पदों पर भर्ती की जाएगी।

Postal Department Recruitment: Recruitment for 1899 posts in Postal Department
Image: Recruitment for 1899 posts in Postal Department (Source: Social Media)

देहरादून: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है।

Recruitment for 1899 posts in Postal Department

भारतीय डाक विभाग में भर्ती निकली है। डाक विभाग, संचार मंत्रालय ने इंडिया पोस्ट भर्ती-2023 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है। जो उम्मीदवार विभिन्न पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे डीओपीएस स्पोर्ट्स भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के माध्यम से 1800 से ज्यादा रिक्तियों को भरा जाएगा। विभाग ने किन पदों के लिए आवेदन मांगे हैं और आवेदन की प्रक्रिया क्या है, ये जानने के लिए राज्य समीक्षा के साथ बने रहें। इंडिया पोस्ट स्पोर्ट्स कोटा भर्ती-2023 अभियान के माध्यम से पोस्टल असिस्टेंट, शॉर्टिंग असिस्टेंट, पोस्टमैन, मेल गार्ड और मल्टीटास्किंग पदों पर कुल 1899 खाली पद भरे जाएंगे। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

आवेदन ऑनलाइन मोड में करना होगा। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 10 नवंबर से शुरू हो चुकी है। इच्छुक अभ्यर्थी 09 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद 10 से 14 दिसंबर तक एप्लिकेशन करेक्शन का मौका दिया जाएगा। कुल कितने पदों पर भर्ती निकली है, ये भी बताते हैं। भर्ती के माध्यम से पोस्टल असिस्टेंट के 598 पद, शॉर्टिंग असिस्टेंट के 143 पद, पोस्टमैन के 585 पद, मेल गार्ड के 03 पद और मल्टीटास्किंग के 570 पद भरे जाएंगे। कुल 1899 पदों पर भर्ती होनी है। ज्यादा जानकारी के लिए विभाग की वेबसाइट dopsportsrecruitment.cept.gov पर विजिट करें। यहां आपको भर्ती से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। रोजगार से जुड़ी अन्य खबरों के लिए राज्य समीक्षा के साथ जुड़े रहें।