उत्तराखंड बागेश्वरLeopard killed 13 goats in Uttarakhand Bageshwar

उत्तराखंड: यहां गुलदार ने 13 बकरियों का किया शिकार, गहरे सदमे में गरीब पशुपालक

Bageshwar Leopard Terror पीड़ित पशुपालक के लिए उसकी बकरियां ही आजीविका का एकमात्र सहारा थीं, लेकिन अब वो सहारा भी नहीं रहा।

Bageshwar Leopard 13 Goats.: Leopard killed 13 goats in Uttarakhand Bageshwar
Image: Leopard killed 13 goats in Uttarakhand Bageshwar (Source: Social Media)

बागेश्वर: उत्तराखंड के दूसरे हिस्सों की तरह बागेश्वर में भी गुलदार का आतंक चरम पर है। यहां गरुड़ क्षेत्र में गुलदार ने एक ग्रामीण की 13 बकरियों को मार डाला।

Leopard killed 13 goats in Bageshwar

अचानक हुई इस घटना से ग्रामीण और उसका पूरा परिवार गहरे सदमे में है। लाहुर घाटी में रहने वाले इस परिवार के लिए उसकी बकरियां ही आजीविका का एकमात्र सहारा थीं, लेकिन अब वह सहारा भी नहीं रहा। ग्रामीणों ने प्रभावित को मुआवजा देने की मांग की है। लाहुर घाटी में गुलदार का आतंक बढ़ता जा रहा है। यहां लमचूला निवासी भवान राम पुत्र खीम राम बकरी पालन कर अपनी आजीविका चलाता है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

बीते दिन भवान राम की बकरियां लमचूला के जंगल में चरने गई थी। तभी घात लगाए गुलदार ने उन पर हमला बोल दिया और 13 बकरियों को मौत के घाट उतार दिया। इस घटना से भवान राम की आजीविका प्रभावित हो गई है। बकरियों की मौत के बाद ग्रामीण के सामने रोजी रोटी का संकट पैदा हो गया है। गांव के लोगों ने बताया कि लाहुर घाटी में गुलदार का आतंक बढ़ता जा रहा है, लेकिन वन विभाग उनकी समस्या की तरफ ध्यान नहीं दे रहा। इस लापरवाही का खामियाजा अब गरीब पशुपालक को भुगतना पड़ा है। ग्रामीणों ने प्रभावित परिवार को मुआवजा देने और पिंजड़ा लगाकर गुलदार (Bageshwar Leopard Terror) को पकड़ने की मांग की है।