उत्तराखंड हल्द्वानीHaldwani Kanishk Suyal selected in RIMC

हल्द्वानी के होनहार छात्र कनिष्क सुयाल को बधाई, राष्ट्रीय इंडियन मिलिट्री कॉलेज में हुआ चयन

खास बात ये है कि उत्तराखंड राज्य की एकमात्र सीट के लिए कनिष्क Kanishk Suyal चुने गए हैं। कनिष्क शैमफोर्ड स्कूल हल्द्वानी के छात्र हैं।

Kanishk Suyal RIMC: Haldwani Kanishk Suyal selected in RIMC
Image: Haldwani Kanishk Suyal selected in RIMC (Source: Social Media)

हल्द्वानी: हल्द्वानी के होनहार छात्र कनिष्क सुयाल अब आरआईएमसी में पढ़ेंगे।

Kanishk Suyal selected in RIMC

कनिष्क का चयन देश के प्रतिष्ठित संस्थान राष्ट्रीय इंडियन मिलिट्री कॉलेज (आरआईएमसी) देहरादून में हुआ है। वो इस संस्थान की प्रवेश परीक्षा पास करने में सफल रहे। खास बात ये है कि उत्तराखंड राज्य की एकमात्र सीट के लिए कनिष्क का चयन हुआ है। कनिष्क शैमफोर्ड स्कूल हल्द्वानी के छात्र हैं। आरआईएमसी की परीक्षा में देशभर के छात्रों के लिए 25 सीटें रिजर्व थी। जिसमें 24 छात्रों का चयन हुआ है। इन सीटों में उत्तराखंड की एकमात्र सीट के लिए पूरे प्रदेश से कनिष्क का चयन हुआ। जो कि उनके विद्यालय एवं क्षेत्र के लिए गौरव का विषय है। कनिष्क की इस सफलता पर विद्यालय के चेयरमैन दयासागर बिष्ट व प्रधानाचार्य संतोष पांडे ने उन्हें शुभकामनाएं दीं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

चेयरमैन दयासागर बिष्ट ने कहा कि साल 2016 में शैमफोर्ड विद्यालय की स्थापना के अल्प समय में ही विद्यालय से छात्रों का चयन एनआईटी, सेना, नवोदय विद्यायल एवं सैनिक स्कूल के लिए हुआ है। अब देश के सबसे प्रतिष्ठित संस्थान आरआईएमसी में कनिष्क का चयन होना विद्यालय की शैक्षिक गुणवत्ता को दर्शाता है। कनिष्क का जन्म ग्रामीण परिवेश के साधारण परिवार में हुआ है। उनके पिता व्यवसायी हैं, जबकि माता रत्नी सुयाल बैड़ापोखरा गांव की उप ग्राम प्रधान हैं। कनिष्क ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता एवं गुरुजनों को दिया। राज्य समीक्षा टीम की ओर से कनिष्क Kanishk Suyal और उनके परिवार को शुभकामनाएं, हम उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं।