उत्तराखंड कोटद्वारLaxmi devi fights with bear to save pushpa devi in Kotdwar

गढ़वाल: जेठानी को बचाने के लिए खूंखार भालू से लड़ी देवरानी, दरांती से किए ताबड़तोड़ वार

देवरानी भालू पर लगातार वार करती रही, महिला का ये जज्बा देख भालू को वहां से भागना पड़ा। भालू के हमले में दोनों महिलाएं घायल हुई हैं।

Kotdwar Dwarikhal Bear: Laxmi devi fights with bear to save pushpa devi in Kotdwar
Image: Laxmi devi fights with bear to save pushpa devi in Kotdwar (Source: Social Media)

कोटद्वार: जेठानी-देवरानी का रिश्ता प्यार और तकरार से भरा होता है। हम देवरानी-जेठानी के झगड़ों की खबरें भी खूब सुनते हैं, लेकिन पौड़ी के कोटद्वार में एक देवरानी अपनी जेठानी की जान बचाने के लिए भालू से भिड़ गई।

Laxmi devi fights with bear to save pushpa devi

देवरानी भालू पर लगातार वार करती रही, महिला का ये जज्बा देख भालू को वहां से भागना पड़ा। भालू के हमले में दोनों महिलाएं घायल हुई हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना द्वारीखाल के बिरमोली गांव की है। शुक्रवार को यहां रहने वाली लक्ष्मी देवी (48) रिश्ते में अपनी जेठानी पुष्पा देवी (50) के साथ जंगल में मवेशियों के लिए चारापत्ती लेने गई हुई थी। इसी दौरान अचानक झाड़ियों से निकले भालू ने पुष्पा देवी पर हमला कर दिया। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

लक्ष्मी देवी ने जब पुष्पा की आवाज सुनी तो वो तुरंत वहां पहुंची और दरांती लेकर भालू से भिड़ गई। चारापत्ती काटने के लिए हाथ में पकड़ी दरांती से लक्ष्मी ने अपने बचाव के साथ ही भालू पर प्रहार करने शुरू कर दिए। लक्ष्मी की हिम्मत देख पुष्पा में भी हिम्मत आई और दोनों महिलाओं ने भालू पर हमला कर दिया। पलटवार में महिलाएं जब भालू पर भारी पड़ने लगीं तो भालू उल्टे पांव मौके से भाग खड़ा हुआ। इस तरह देवरानी की हिम्मत ने उसकी और जेठानी की जान बचा ली। फिलहाल घायल महिलाओं का अस्पताल में उपचार चल रहा है। इस घटना के बाद गांव में दहशत है। लोगों ने कहा कि गांव में भालू की धमक बढ़ती जा रही है, लेकिन वन विभाग इस तरफ ध्यान नहीं दे रहा। उन्होंने वन विभाग से भालू के आतंक से निजात दिलवाने की मांग की है।