उत्तराखंड देहरादूनFemale police officer ML Arya breastfed the child

पिता जेल में, मां बीमार, भूख से बिलबिलाया बच्चा, महिला पुलिस अफसर ने कराया स्तनपान

बच्चे के पिता जेल में बंद हैं, जबकि मां गंभीर रूप से बीमार है। बीमार महिला को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

MA Arya Female Police Officer: Female police officer ML Arya breastfed the child
Image: Female police officer ML Arya breastfed the child (Source: Social Media)

देहरादून: केरल में खाकी का इंसानियत से भरा चेहरा देखने को मिला है।

Female police officer ML Arya great work

यहां एक महिला पुलिस अधिकारी ने 4 महीने के भूखे बच्चे को स्तनपान करा कर उसकी जान बचाई। बच्चे के पिता जेल में बंद हैं, जबकि मां गंभीर रूप से बीमार है। बीमार महिला को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस विभाग ने महिला अधिकारी एमएल आर्या के काम की खूब प्रशंसा की। साथ ही उस खास पल को कैमरे में कैद करते हुए एक तस्वीर भी शेयर की। इस तस्वीर में महिला अधिकारी दुधमुंहे शिशु को अपनी गोद में लिए हुए थी। पुलिस ने बताया कि बच्चे का परिवार बिहार की राजधानी पटना का निवासी है और लंबे वक्त से केरल में रह रहा है। परिवार का मुखिया एक मामले में जेल में बंद है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

इसी वजह से महिला और उसके चार बच्चों की देखभाल करने वाला कोई नहीं था। सहायता के लिए पांचों को गुरुवार को कोच्चि सिटी महिला थाने लाया गया। सबसे पहले चार बच्चों की बीमार मां को अस्पताल में भर्ती कराया गया। महिला की हालत बिगड़ती चली गई और उसे आईसीयू वार्ड में शिफ्ट करना पड़ा। पुलिसकर्मियों ने तीन बड़े बच्चों के लिए थाने में भोजन का इंतजाम किया, लेकिन कुछ महीने के बच्चे को भूख से बिलखते देख पुलिस अधिकारी एमए आर्या खुद को रोक न सकी और फिर वह अपने कर्तव्य से परे जाकर उस मासूम को स्तनपान कराने लगी। सिटी पुलिस ने अधिकारी आर्या के इस काम को सराहा और मार्मिक पल को कैमरे में कैद कर एक तस्वीर भी शेयर की। पुलिस ने एक बयान भी जारी किया, जिसमें बताया गया कि बच्चों को देखभाल गृह में भेज दिया गया है, ताकि उनकी अच्छी देखभाल हो सके।