उत्तराखंड अल्मोड़ाAlmora Bhavana Joshi Got 57 Rank in IES Exam 2023

पोखरखाली की भावना जोशी ने तीसरी बार पास की IES परीक्षा, देशभर में पाई 57वीं रैंक

खास बात ये है कि भावना इससे पहले साल 2018 एवं 2019 में भी लगातार दो बार यूपीएससी आईईएस की परीक्षा पास कर चुकी हैं।

Bhavana Joshi IES Exam: Almora Bhavana Joshi Got 57 Rank in IES Exam 2023
Image: Almora Bhavana Joshi Got 57 Rank in IES Exam 2023 (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: कठिन परिश्रम के दम पर असंभव लगने वाले लक्ष्य को भी हासिल किया जा सकता है, अल्मोड़ा की भावना जोशी ने आईईएस परीक्षा पास कर इस बात को सच साबित कर दिखाया।

Almora Bhavana Joshi Got 57 Rank in IES Exam

भावना ने यूपीएससी आईईएस भारतीय इंजीनियरिंग सर्विस परीक्षा में सफलता हासिल कर प्रदेश का मान बढ़ाया है। खास बात ये है कि भावना इससे पहले साल 2018 एवं 2019 में भी लगातार दो बार यूपीएससी आईईएस की परीक्षा पास कर चुकी हैं। वर्तमान में वह बार्डर रोड आर्गनाइजेशन में असिस्टेंट एक्सक्यूटिव इंजीनियर के पद पर कार्यरत हैं। इस बार भावना ने परीक्षा में ऑल इंडिया लेवल पर 57वीं रैंक हासिल की। उनकी इस उपलब्धि से पूरे परिवार में जश्न का माहौल है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

भावना का परिवार पोखरखाली में रहता है। उनके पिता किशन मोहन जोशी सिंचाई विभाग से सेवानिवृत्त हैं, जबकि माता भारती जोशी एक कुशल गृहिणी हैं। भावना ने शुरुआती पढ़ाई शिशु मंदिर में की। बाद में विवेकानंद इंटर कॉलेज से इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण की। इंटर के बाद उन्होंने गोविंद बल्लभ पंत कृषि विश्वविद्यालय से बीटेक तथा आईआईटी दिल्ली से एमटेक की डिग्री हासिल की। भावना साल 2018 एवं 2019 में लगातार दो बार यूपीएससी आईईएस की परीक्षा पास कर चुकी हैं। वह लगातार बेहतर रैंक के लिए प्रयास कर रही थीं, और इस बार 57वीं रैंक लाने में कामयाब रहीं। राज्य समीक्षा टीम की ओर से भावना जोशी को शुभकामनाएं, उनकी सफलता पहाड़ के दूसरे युवाओं को भी कठिन परिश्रम के लिए प्रेरित करेगी।