उत्तराखंड रुद्रप्रयागUttarakhand Weather Update 29 November

उत्तराखंड के 4 जिलों बर्फबारी का अलर्ट, कड़ाके की ठंड के लिए तैयार रहिए

मंगलवार को बदरीनाथ, केदारनाथ, हेमकुंड साहिब और पिथौरागढ़ के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हुई। जिससे तापमान में गिरावट आई है।

Uttarakhand Weather Update 29 November: Uttarakhand Weather Update 29 November
Image: Uttarakhand Weather Update 29 November (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: प्रदेश के पर्वतीय इलाकों में बारिश-बर्फबारी के चलते कड़ाके की ठंड पड़ रही है। आज भी मौसम का मिजाज बदला रहेगा।

Uttarakhand Weather Update 29 November

मौसम विभाग ने राज्य के सभी जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई है। पर्वतीय क्षेत्रों के तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की संभावना है। मंगलवार को बदरीनाथ, केदारनाथ, हेमकुंड साहिब और पिथौरागढ़ के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हुई। जिससे प्रदेशभर में पारा लुढ़क गया और ठिठुरन बढ़ गई। प्रदेश में अधिकतम तापमान में दो डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई। आज भी चारधाम के साथ ही उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली और पिथौरागढ़ जिलों के अधिक ऊंचाई वाले स्थानों में बर्फबारी की संभावना है।

ये भी पढ़ें:

गढ़वाल के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में मंगलवार को सुबह से ही मौसम खराब रहा। दिन चढ़ते ही केदारनाथ में बर्फबारी होने लगी। इसी तरह बदरीनाथ, हेमकुंड साहिब, फूलों की घाटी, चैनाप घाटी, गोरसो बुग्याल, क्वारीपास सहित अन्य ऊंचाई वाले इलाकों में सोमवार रात जमकर हिमपात हुआ। औली में भी बर्फबारी हुई, जिससे पर्यटक बेहद खुश हैं। पर्यटकों ने बर्फबारी का जमकर लुत्फ उठाया। पहाड़ों में बारिश-बर्फबारी से दिक्कतें बढ़ी हैं तो वहीं मैदानी इलाकों में कोहरे ने परेशान किया हुआ है। हरिद्वार, ऊधमसिंहनगर और नैनीताल में सुबह के वक्त घना कोहरा छा रहा है, जिससे सड़क और रेल यातायात प्रभावित हुआ है। हल्द्वानी-काठगोदाम से चलने वाली कई ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। ट्रेनें रद्द होने से यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ रही है।