उत्तराखंड रुद्रप्रयागUttarakhand Weather Update 30 November

उत्तराखंड के 3 जिलों में बारिश-बर्फबारी का अलर्ट, सर्द हवाओं से छूटेगी कंपकपी

केदारनाथ में सोमवार को दिनभर चौराबाड़ी, वासुकीताल और दुग्ध गंगा की ऊपरी पहाड़ियों पर बर्फबारी होती रही। जिससे ठिठुरन बढ़ गई है।

Uttarakhand Weather Update 30 November: Uttarakhand Weather Update 30 November
Image: Uttarakhand Weather Update 30 November (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: मौसम विभाग की भविष्यवाणी एक बार फिर सच साबित हुई।

Uttarakhand Weather Update 30 November

प्रदेश में मौसम ने करवट बदल ली। इस दौरान पहाड़ से लेकर मैदान तक बादल छाए रहे। आज सुबह केदारनाथ के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में खूब बर्फबारी हुई, जबकि निचले इलाकों मे बादल छाए रहे। केदारनाथ में चौराबाड़ी, वासुकीताल और दुग्ध गंगा की ऊपरी पहाड़ियों पर बर्फबारी होती रही। ऐसे में केदारपुरी क्षेत्र में शीतलहर तेज होने से कड़ाके की ठंड पड़ रही है। बीते दिन केदारनाथ में अधिकतम तापमान तीन डिग्री और न्यूनतम -4 डिग्री सेल्सियस रहा। मंगलवार को भी मौसम के बदले मिजाज से राहत नहीं मिलेगी। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

आज पर्वतीय क्षेत्रों उत्तरकाशी, चमोली व पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है। मैदानी क्षेत्रों खासकर हरिद्वार व ऊधमसिंहनगर में कोहरा छा सकता है, जबकि दून में बादल छाए रहेंगे। दून का अधिकतम और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 12 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने 3500 मीटर के अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी होने की संभावना जताई है। मसूरी में भी तापमान में गिरावट दर्ज की गई। लोग ठंड से ठिठुरते रहे। यहां सोमवार को दिनभर बादल छाए रहे। लोगों ने ठंड से बचने के लिए कई जगह अलाव भी जलाए। शहर के हाथी पांव, पर्यटक स्थल कंपनी गार्डन, कैमल बैक, लंढौर रोड, पालिका रोड, मालरोड सहित कई स्थानों पर लोग अलाव जलाते दिखे।