उत्तराखंड देहरादूनRecruitment of 1455 Nursing Officers in Uttarakhand all details

उत्तराखंड में नर्सिंग अधिकारी के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्दी करें अप्लाई, पढ़िए पूरी डिटेल

भर्ती के माध्यम से राजकीय मेडिकल कॉलेजों में नर्सिंग अधिकारी के 1455 पदों को भरा जाएगा। आगे पढ़िए डिटेल

Uttarakhand Nursing Officer Recruitment: Recruitment of 1455 Nursing Officers in Uttarakhand all details
Image: Recruitment of 1455 Nursing Officers in Uttarakhand all details (Source: Social Media)

देहरादून: नर्सिंग के क्षेत्र में करियर बनाने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। उत्तराखंड में नर्सिंग अधिकारी के पदों पर भर्ती निकली है।

Recruitment of 1455 Nursing Officers in Uttarakhand

चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड की सचिव एवं अपर सचिव गरिमा रौंकली ने भर्ती के लिए आदेश जारी किए। भर्ती के माध्यम से 1455 पदों को भरा जाएगा। उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड ने भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी है। यह भर्ती चिकित्सा शिक्षा विभाग के अधीन राजकीय मेडिकल कॉलेजों में नर्सिंग अधिकारी के पदों को भरने के लिए आयोजित की जा रही है। भर्ती से जुड़ी हर डिटेल पाने के लिए राज्य समीक्षा के साथ बनें रहें। भर्ती के लिए 12 दिसंबर से ऑनलाइन आवेदन फार्म भरे जाएंगे। इन पदों पर वर्षवार मेरिट के आधार पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा। प्रदेश सरकार की ओर से नर्सिंग अधिकारी पदों की भर्ती वर्षवार मेरिट आधार पर करने को लेकर शासनादेश जारी किया गया था। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

जिसके बाद राजकीय मेडिकल कॉलेज दून, श्रीनगर, हल्द्वानी, अल्मोड़ा और स्टेट कैंसर संस्थान, हल्द्वानी में नर्सिंग अधिकारी के खाली पदों को भरने की कवायद शुरू हो गई है। इच्छुक अभ्यर्थी 12 दिसंबर से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की लास्ट डेट एक जनवरी 2024 तय की गई है। कुल पदों में 288 पद अनुसूचित जाति, 211 पद अन्य पिछड़ा वर्ग, 59 पद अनुसूचित जनजाति, 211 पद आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए आरक्षित हैं। जबकि 753 पदों पर सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को मौका मिलेगा। चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड ने सामान्य वर्ग के लिए 300 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित किया है। जबकि एससी, एसटी, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग और दिव्यांग अभ्यर्थियों से 150 रुपये शुल्क लिया जाएगा। रोजगार से जुड़ी अन्य खबरों के लिए राज्य समीक्षा के साथ बने रहें।