उत्तराखंड हरिद्वारIllegal colonies demolished with bulldozers in Haridwar

उत्तराखंड में अब यहां गरजा बुलडोजर, 7 अवैध कॉलोनियां की गई ध्वस्त

भगवानपुर इलाके में कृषि भूमि पर बिना औपचारिकताएं पूरी किए और एचआरडीए से अनुमति लिए बगैर बड़े पैमाने पर कालोनियां बनाई जा रही हैं।

Haridwar Illegal Colony Bulldozer: Illegal colonies demolished with bulldozers in Haridwar
Image: Illegal colonies demolished with bulldozers in Haridwar (Source: Social Media)

हरिद्वार: उत्तराखंड में भूमाफिया की कमर तोड़ने के लिए बड़े स्तर पर अभियान चल रहा है।

Illegal colonies demolished in Haridwar

जगह-जगह अतिक्रमण ढहाया जा रहा है। इसी कड़ी में हरिद्वार के भगवानपुर क्षेत्र में आधा दर्जन कॉलोनियों को ध्वस्त कर दिया गया। यहां अवैध रूप से काटी गई कॉलोनियों पर बुलडोजर चलाया गया। उपाध्यक्ष की ओर से चेतावनी दी गई कि अगर दोबारा से ऐसा किया गया तो संबंधित के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी होगी। पिछले दिनों ही प्राधिकरण ने मंगलौर कोतवाली में भी ऐसे लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। बता दें कि भगवानपुर इलाके में कृषि भूमि पर बिना औपचारिकताएं पूरी किए और एचआरडीए से अनुमति लिए बगैर बड़े पैमाने पर कालोनियां बनाई जा रही हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

लोगों को सस्ते प्लाट का झांसा दिया जा रहा है। एचआरडीए को सूचना मिली तो एचआरडीए की टीम कई कलोनाइजर की ओर से विकसित की जा रही कालोनियों में पहुंच गई। यहां टीम ने मौके पर मौजूद राकिब, नवीन खुराना, टिंकू प्रधान, सम्राट शर्मा, विक्की से कॉलोनियों के कागजात दिखाने के लिए कहा, लेकिन उनकी ओर से मौके पर किसी तरह के कागजात नहीं दिखाए गए। जिस पर सात कालोनियों को ध्वस्त कर दिया गया। एचआरडीए ने पहले भी इसे लेकर चेतावनी दी थी, इसके बावजूद यहां रात-दिन निर्माण कार्य जारी रखा गया। एचआरडीए के उपाध्यक्ष अंशुल सिंह बताया कि अगर किसी ने दोबारा बिना अनुमति के निर्माण कार्य किया तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।