उत्तराखंड उत्तरकाशीUttarakhand Weather Update 2 December

आज उत्तराखंड के 4 जिलों में बारिश से बढ़ेगी ठंड, मैदानों में कोहरा बढ़ाएगा मुश्किलें

Uttarakhand Weather Update 2 December मौसम विभाग ने उत्तरकाशी, बागेश्वर, चमोली और पिथौरागढ़ में बारिश की संभावना जताई है।

Uttarakhand Weather Update 2 December: Uttarakhand Weather Update 2 December
Image: Uttarakhand Weather Update 2 December (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: उत्तराखंड में सर्दी का सितम बढ़ने लगा है। पहाड़ों पर हुई बर्फबारी के बाद निचले इलाकों में भी तापमान में गिरावट आई है।

Uttarakhand Weather Update 2 December

जिससे यहां कड़ाके की ठंड पड़ रही है। बदरीनाथ, केदारनाथ और हेमकुंड साहिब समेत चारधामों ने बर्फ की चादर ओढ़ ली है। आज भी ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश-बर्फबारी की संभावना है। मौसम विभाग ने उत्तरकाशी, बागेश्वर, चमोली और पिथौरागढ़ में बारिश की संभावना जताई है। 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। मैदानी इलाकों में कोहरे से दिक्कतें बढ़ेंगी। हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर जिले में उथला कोहरा छाया रह सकता है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

प्रदेश के पहाड़ी क्षेत्रों में ठंड चरम पर है। यहां चमोली की नीती घाटी में रात को तापमान माइनस 10 डिग्री तक पहुंच रहा है, जिससे यहां बहने वाले झरने पूरी तरह से जम गए हैं। नीती घाटी में गुरुवार को बर्फबारी हुई थी, जिससे पूरे क्षेत्र में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। वहीं, मलारी से ऊपरी क्षेत्र के गांवों गमशाली, नीती, फरकिया, मलारी आदि में बर्फ जमी है। सूरज ढलते ही तापमान एकदम से माइनस में पहुंच रहा है। इससे यहां बहने वाले सभी झरने जम चुके हैं। नीती में सड़क से लेकर रास्तों में पाला जमने लगा है। यहां इन दिनों सिर्फ सेना के जवानों की आवाजाही हो रही है। ठंड बढ़ने के बाद दुलर्भ प्रजाति के वन्यजीव निचले इलाकों की ओर रुख करने लग गए हैं। आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ेगी। आज प्रदेशभर में मौसम शुष्क रहने का अनुमान है। मौसम की तमाम जानकारी के लिए Uttarakhand Weather Update पढ़ते रहें।