उत्तराखंड पिथौरागढ़Uttarakhand Weather Update 4th December

आज उत्तराखंड के 6 जिलों में होगी झमाझम बारिश, पहाड़ों में बर्फबारी से चलेगी शीतलहर

Uttarakhand Weather Report 4 December बदरीनाथ धाम में शाम होते ही धाम में ठंडी हवा चलनी शुरू हो जाती हैं, रात को पारा माइनस में पहुंच रहा है।

Uttarakhand Weather Report 4 December: Uttarakhand Weather Update 4th December
Image: Uttarakhand Weather Update 4th December (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला हुआ है।

Uttarakhand Weather Report 4 December

मौसम विभाग ने 8 दिसंबर तक के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार कुमाऊं मंडल के पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत, नैनीताल और ऊधमसिंहनगर जनपदों में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की वर्षा होने की संभावना है। 4 दिसंबर को कुमाऊं मंडल के 3000 मीटर व उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों में बर्फबारी हो सकती है। चार और 5 दिसंबर को राज्य के ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार जनपदों के कुछ भागों में सुबह के समय कोहरा छाने की संभावना जताई गई है। इस बीच अन्य जनपदों में मौसम शुष्क रह सकता है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

मौसम विभाग ने तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए चमोली, बागेश्वर तथा पिथौरागढ़ के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में कहीं-कहीं गर्जन वाले बादल विकसित होने की बात कही है। यहां बहुत हल्की वर्षा और बर्फबारी होने की भी संभावना है। ऊधमसिंहनगर, चंपावत तथा नैनीताल जनपदों में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है। उधर, चमोली जिले के नीती घाटी में और उत्तरकाशी जिले के यमुनोत्री में बर्फबारी से तापमान में गिरावट आ गई है। यहां कड़ाके की ठंड पड़ रही है। बर्फबारी के बाद यहां बेहद खूबसूरत नजारा दिखाई दिया। घाटी बर्फ से ढक गई है। यमुनोत्री धाम सहित आसपास के क्षेत्रों में बर्फबारी हुई जबकि बड़कोट तहसील क्षेत्र में बारिश का मौसम बना हुआ है। बदरीनाथ धाम में कड़ाके की ठंड के बावजूद महायोजना मास्टर प्लान के कार्य तेजी से चल रहे हैं। शाम होते ही धाम में ठंडी हवा चलनी शुरू हो जाती हैं, यहां रात को पारा माइनस में पहुंच रहा है। मौसम की तमाम जानकारी के लिए Uttarakhand Weather Report पढ़ते रहें।