उत्तराखंड देहरादूनRecruitment for 236 posts in UKSSSC

उत्तराखंड: UKSSSC में अलग अलग पदों पर निकली भर्ती, इंटर पास युवा भी करें अप्लाई

UKSSSC Employment News भर्ती के माध्यम से कुल 236 पदों को भरा जाएगा। 12वीं पास युवा भर्ती परीक्षा में हिस्सा लेने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

UKSSSC Latest Recruitment 2023: Recruitment for 236 posts in UKSSSC
Image: Recruitment for 236 posts in UKSSSC (Source: Social Media)

देहरादून: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है।

Recruitment for 236 posts in UKSSSC

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने इंटर स्तरीय भर्ती परीक्षा का विज्ञापन जारी कर दिया है। भर्ती के माध्यम से कुल 236 पदों को भरा जाएगा। 12वीं पास युवा भर्ती परीक्षा में हिस्सा लेने के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसकी ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 11 दिसंबर से शुरू होगी। आयोग के विज्ञापन के मुताबिक परिवहन आरक्षी के 118, आबकारी सिपाही के 100, उप आबकारी निरीक्षक के 14, पंतनगर विवि में हॉस्टल मैनेजर के दो, महिला कल्याण विभाग में हाउसकीपर के दो पद मिलाकर कुल 236 पदों पर भर्ती की जाएगी। विज्ञापन के साथ ही भर्ती परीक्षा का सिलेबस भी जारी किया गया है। जनरल, ओबीसी के लिए 300 रुपये, एससी, एसटी, ईडब्ल्यूएस, दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए 150 रुपये शुल्क निर्धारित किया गया है। महत्वपूर्ण डेट्स भी नोट कर लें। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

अभ्यर्थी 31 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। चार जनवरी से आठ जनवरी तक आवेदन में गलती सुधारने का मौका मिलेगा। इसके बाद लिखित परीक्षा 31 जनवरी को कराने की योजना है। सीधी भर्ती द्वारा चयन के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। अभ्यर्थियों के चयन के लिए आयोग द्वारा ऑफलाइन व ऑनलाइन मोड में प्रतियोगी परीक्षा आयोजित कराई जाएगी। इसकी सूचना अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन पत्र में दिए गए मोबाइल नंबर पर एसएमएस या ईमेल के द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी। साथ ही वेबसाइट व समाचार पत्रों के माध्यम से भी अभ्यर्थियों को सूचित किया जाएगा। प्रवेश पत्र आयोग की वेबसाइट से ही डाउनलोड करना होगा। डाक के माध्यम से आवेदन पत्र नहीं भेजे जाएंगे। UKSSSC Employment News की ज्यादा जानकारी के लिए आयोग की वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in पर विजिट करें।