उत्तराखंड हल्द्वानीSaurav Joshi at number six in the list of top indian YouTubers

Saurav Joshi Vlog: उत्तराखंड के सौरव जोशी की बड़ी कामयाबी, देश के टॉप यू-ट्यूबर की लिस्ट में छठें नंबर पर

Saurav Joshi Vlog हाल में इंडिया फोर्ब्स पत्रिका ने देश के टॉप यूट्यूबर्स की लिस्ट जारी की है, जिसमें सौरव छठे स्थान पर रहे हैं।

Saurav Joshi Vlog: Saurav Joshi at number six in the list of top indian YouTubers
Image: Saurav Joshi at number six in the list of top indian YouTubers (Source: Social Media)

हल्द्वानी: देश के टॉप यूट्यूबर्स में से एक सौरव जोशी ने एक बार फिर शानदार उपलब्धि हासिल की है।

Saurav Joshi at number six in top indian YouTubers list

वह इंडिया फोर्ब्स पत्रिका में भारत के टॉप 100 डिजिटल स्टार्स की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। टॉप 100 यूट्यूबर्स की लिस्ट में सौरव जोशी छठे स्थान पर रहे, जो कि पूरे उत्तराखंड के लिए बड़ी उपलब्धि है। सौरव हल्द्वानी के रहने वाले हैं। हाल में इंडिया फोर्ब्स पत्रिका ने देश के टॉप यूट्यूबर्स की लिस्ट जारी की है, जिसमें सौरव छठे स्थान पर रहे हैं। यूट्यूबर सौरव जोशी किसी परिचय के मोहताज नहीं है। एक साधारण परिवार में जन्मे सौरव जोशी ने यूट्यूब की दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाई है। आज लाखों लोग उन्हें पसंद करते हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

सौरव जोशी की खास बात यह है कि इतनी प्रसिद्धि और पैसा कमाने के बाद भी उन्होंने संयुक्त परिवार की परंपरा को जीवित रख एक मिसाल कायम की है। सौरव को पेंटिंग बनाने में महाराथ हासिल है। उन्होंने जुलाई 2017 में यूट्यूब पर अपना पहला वीडियो अपलोड किया था। इसके बाद साल 2020 में ‘365 दिनों में 365 व्लॉग’ चुनौती ने उन्हें डिजिटल स्टार बना दिया। सौरव जोशी की सफलता कई मायनों में खास है। एक वक्त था जब सौरव का परिवार आर्थिक किल्लतों से घिरा था। पिता घर का खर्च चलाने के लिए घरों में पेंट करते थे, लेकिन देखते ही देखते सब बदल गया। आज सौरव Saurav Joshi Vlog हर महीने लाखों में कमाते हैं और लग्जरी लाइफ जीते हैं। उनके पास कई महंगी गाड़ियां भी हैं। सोशल मीडिया पर उनके करोड़ों फैंस हैं।