उत्तराखंड नैनीतालLeopard attack on Indira Devi in Bhimtal Nainital

उत्तराखंड: जंगल में घास लेने गई महिला को गुलदार ने मार डाला, गांव वालों पर भी किया हमला

Bhimtal Leopard Terror बीते शाम भीमताल ब्लॉक के तोक कसाइल में गुलदार ने जंगल में चारा काट रही महिला पर हमला कर दिया। इस हमले में महिला की मौत हो गई।

Bhimtal Leopard Terror: Leopard attack on Indira Devi in Bhimtal Nainital
Image: Leopard attack on Indira Devi in Bhimtal Nainital (Source: Social Media)

नैनीताल: उत्तराखंड के नैनीताल जिले क्षेत्र में गुलदार और बाघ का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। आपको याद होगा कि दो दिन पहले रामनगर में बाघ ने महिला को निवाला बनाया था।

Leopard attack on Indira Devi in Bhimtal

अब दूसरी खबर भीमताल से आ रही है। यहां बीते शाम भीमताल ब्लॉक के तोक कसाइल में गुलदार ने जंगल में चारा काट रही महिला पर हमला कर दिया। इस हमले में महिला की मौत हो गई। इस दौरान मौके पर मौजूद अन्य महिलाओं और बच्चों ने भागकर अपनी जान बचाई। वन विभाग की टीम और ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे तो गुलदार ने ग्रामीणों के ऊपर भी हमला करने की कोशिश की। भीमताल ब्लॉक के कसाइल तोक बीती शाम 35 साल की इंदिरा देवी जानवरों के लिए चारा काट रही थी, तभी घात लगाए गुलदार ने उस पर हमला कर दिया। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

इस दौरान अन्य महिलाओं और बच्चों ने भागकर जान बचाई। मौके पर जब गांव के बाकी लोग पहुंचे तो गुलदार उन पर भी हमला कर दिया। इसके बाद गुलदार जंगल की ओर भाग गया। इंदिरा देवी की मौत के बाद से ग्रामीणों में भय और गुस्से का माहौल है। ग्रामीणों के मुताबिक इलाके में काफी दिनों से गुलदार का आतंक है। कई बार गुलदार को पकड़ने के लिए ग्रामीणों ने वन विभाग से मांग उठाई, लेकिन वन विभाग के अधिकारी कड़ी कार्रवाई नहीं कर रहे, जिसका नतीजा इंदिरा देवी की मौत है। उधर स्थानीय विधायक राम सिंह कैड़ा ने डीएफओ को फोन पर घटना (Bhimtal Leopard Terror) से अवगत कराने को कहा है। इसके साथ ही मृतका के परिजनों को मुआवजा देने और गांव में पिंजरा लगाने के लिए भी कहा है। इंदिरा देवी के पति मोहन बेलवाल खेतीबाड़ी कर परिवार का खर्चा चलाता है। घटना के बाद से दो बेटों और अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।