उत्तराखंड देहरादूनLatest Updates about UKPSC JE Exam

Uttarakhand news: UKPSC की जेई परीक्षा को लेकर जारी हुआ ताजा अपडेट, आप भी पढ़िए

UKPSC JE Exam दिव्यांग जनों के लिए ये खबर बेहद जरूरी है। भर्ती परीक्षा से पहले आयोग की वेबसाइट पर डिटेल चेक करना न भूलें।

UKPSC JE Exam: Latest Updates about UKPSC JE Exam
Image: Latest Updates about UKPSC JE Exam (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने जेई भर्ती परीक्षा को लेकर अपडेट जारी किया है।

Latest Updates about UKPSC JE Exam

उत्तराखंड सम्मिलित राज्य कनिष्ठ अभियंता परीक्षा-2023 का आयोजन 23, 24, 26 व 27 दिसंबर को किया जाएगा। इसके लिए प्रदेश के 13 जिलों के 14 नगरों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। आयोग की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि दिव्यांगजन अभ्यर्थियों के लिए श्रुतलेखक के संबंध में प्राविधान का उल्लेख विज्ञापन के परिशिष्ट-5 व परिशिष्ट-6 मे किया गया है। ऑनलाइन आवेदन पत्र में स्वयं श्रुतलेखक लाने का विकल्प चयनित करने वाले दिव्यांग अभ्यर्थी की दिव्यांगता प्रतिशत 40 से अधिक होने की दशा में विज्ञापन का परिशिष्ट-5 एवं दिव्यांगता 40 प्रतिशत से कम होने की दशा में परिशिष्ट-6 को पूरी तरह भरते हुए श्रुतलेखक की दो फोटो के साथ परिशिष्ट-5 और 6 में किए गए दावे के आधार पर शैक्षिक योग्यता संबंधी अंक-तालिका, प्रमाण पत्र आयोग कार्यालय में दिनांक 12 दिसंबर 2023 तक डाक या ईमेल के माध्यम से उपलब्ध कराएं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

ऑनलाइन आवेदन पत्र में आयोग द्वारा श्रुतलेखक उपलब्ध कराए जाने का विकल्प चयनित करने वाले अभ्यर्थी का दिव्यागंता प्रतिशत 40 से अधिक होने की दशा में विज्ञापन के परिशिष्ट-5 एवं कम होने की दशा में परिशिष्ट-6 पर निर्गत प्रमाण पत्र आयोग के कार्यालय में 12 दिसंबर तक डाक अथवा ईमेल के जरिए उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। उक्त तिथि के बाद श्रुतलेखक उपलब्ध कराए जाने से संबंधित प्रत्यावेदन पर आयोग द्वारा विचार नहीं किया जाएगा। ऐसे अभ्यर्थी जिनके द्वारा श्रुतलेखक आयोग कार्यालय से उपलब्ध कराए जाने का अनुरोध किया गया है, वो UKPSC JE Exam की डेट से 2 दिन पहले यानि 21 दिसंबर को कार्यावधि में अपने आवंटित परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होकर श्रुतलेखक से मिल सकते हैं।