उत्तराखंड रुद्रप्रयागAvinash Semwal of Ukhimath Uthind village became pilot in Indian Navy

Uttarakhand news: ऊखीमठ के उथींड गांव का बेटा बना इंडियन नेवी में पायलट, बड़ा भाई भी सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल

आईएएस इंडियन नेवल सर्विस, चेन्नई में पासिंग आउट परेड का आयोजन हुआ। जिसमें माता-पिता ने बेटे Avinash Semwal को बैच पहनाया।

Ukhimath Avinath Semwal: Avinash Semwal of Ukhimath Uthind village became pilot in Indian Navy
Image: Avinash Semwal of Ukhimath Uthind village became pilot in Indian Navy (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड सैन्य परंपरा वाला प्रदेश है। यहां के होनहार युवा सेना में शामिल होकर प्रदेश का मान बढ़ा रहे हैं।

Avinash Semwal of Ukhimath became pilot in Indian Navy

इसी कड़ी में एक अच्छी खबर रुद्रप्रयाग के ऊखीमठ से आई है। यहां रहने वाले अविनाश सेमवाल ने सेना में पायलट बन प्रदेश को गौरवान्वित किया है। वह नेवी में पायलट के तौर पर सेवाएं देंगे। अविनाश सेमवाल का परिवार उथींड गांव में रहता है। शुक्रवार को आईएएस इंडियन नेवल सर्विस, चेन्नई में पासिंग आउट परेड का आयोजन हुआ। इस मौके पर अविनाश के पिता भगवती प्रसाद सेमवाल, माता मीना देवी सहित परिवार के अन्य सदस्य भी वहां मौजूद रहे। माता-पिता ने अपने बेटे को बैच पहनाया। इस दौरान उनके चेहरे की खुशी देखते ही बन रही थी। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

अविनाश के पिता ने बताया कि आज का दिन उनके जीवन का सबसे बड़ा गौरव का दिन है। उनके बेटे ने देश सेवा की राह पर आगे बढ़कर परिवार का गौरव बढ़ाया है। अविनाश के बड़े भाई राजेश सेमवाल भी भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर तैनात हैं। बता दें कि अविनाश वर्ष 2016 में एनडीए में चयनित हुए थे। वह हमेशा से सेना का हिस्सा बनना चाहते थे, और इस सपने को पूरा करने के लिए उन्होंने दिन-रात मेहनत की। उनके पायलट बनने से गांव में खुशी का माहौल है। केदारनाथ विधायक शैलारानी रावत व पूर्व विधायक आशा नौटियाल समेत अन्य जनप्रतिनिधियों ने अविनाश की उपलब्धि पर खुशी जताई, उन्हें शुभकामनाएं दीं। राज्य समीक्षा टीम की ओर से भी अविनाश सेमवाल और उनके परिवार को शुभकामनाएं, हम Avinash Semwal के उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं।