उत्तराखंड उत्तरकाशीUttarakhand Weather Report 10 December

Uttarakhand Weather Report: 5 जिलों में बारिश-बर्फबारी का अलर्ट, बदलने वाला है मौसम का मिजाज

Uttarakhand Weather Report 10 December पहाड़ों में बर्फबारी के बाद निचले इलाकों में ठिठुरन बढ़ गई है।

Uttarakhand Weather Report 10 December: Uttarakhand Weather Report 10 December
Image: Uttarakhand Weather Report 10 December (Source: Social Media)

उत्तरकाशी: इन दिनों उत्तराखंड के ज्यादातर इलाकों में मौसम शुष्क बना हुआ है। कई दिनों की बारिश और बर्फबारी के बाद खिली धूप लोगों को राहत दे रही है।

Uttarakhand Weather Report 10 December

हालांकि सुबह और शाम ठंडक बनी हुई है। खासकर पहाड़ी इलाकों में लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ रहा है। यहां बीते दिनों खूब बारिश और बर्फबारी हुई, जिसका असर अब तक महसूस किया जा रहा है। पहाड़ों में गिरी बर्फ के चलते निचले इलाकों में ठिठुरन बढ़ गई है। लोग ठंड से बचाव के लिए गर्म कपड़ों और अलाव का सहारा ले रहे हैं, लेकिन राहत नहीं मिल रही। इस बीच मौसम विभाग ने आने वाले दिनों के लिए पूर्वानुमान जारी किया है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

मौसम विभाग के अनुसार 10 और 11 दिसंबर को मैदानी क्षेत्रों में कोहरे के चलते मुश्किलें बढ़ेंगी। हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर जैसे जिलों में घना कोहरा छाया रहेगा। विजिबिलिटी कम होने के चलते वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। लोगों को सावधानी से वाहन चलाने की सलाह दी गई है। 12 दिसंबर से प्रदेश के मौसम में बदलाव देखा जा सकता है। इस दौरान पांच जिलों में बारिश-बर्फबारी देखने को मिलेगी। इन जिलों में उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग और बागेश्वर जैसे जिले शामिल हैं। यहां 12 दिसंबर को बारिश हो सकती है। ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी से मुश्किलें बढ़ेंगी। बदलते मौसम में स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। मौसम की तमाम जानकारी के लिए Uttarakhand Weather Report पढ़ते रहें।