उत्तराखंड अल्मोड़ाUttarakhand Ekta Bisht will play with Royal Challengers Bangalore team

Uttarakhand news: एकता बिष्ट को बधाई, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के लिए खेलेंगी

उत्तराखंड की क्रिकेट कप्तान एकता बिष्ट Ekta Bisht को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर Royal Challengers Bangalore ने 60 लाख रुपये में खरीदा। एकता का बेस प्राइस 30 लाख रुपये था।

Ekta Bisht Royal Challengers Bangalore: Uttarakhand Ekta Bisht will play with Royal Challengers Bangalore team
Image: Uttarakhand Ekta Bisht will play with Royal Challengers Bangalore team (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: उत्तराखंड की होनहार क्रिकेटर एकता बिष्ट महिला प्रीमियर लीग में खेलती दिखेंगी।

Ekta Bisht will play with Royal Challengers Bangalore

अल्मोड़ा की एकता को महिला प्रीमियर लीग में एंट्री मिल गई है। इससे एकता के फैंस बेहद उत्साहित हैं और उन्हें ग्राउंड पर देखने का इंतजार कर रहे हैं। एकता बिष्ट लंबे समय से देश के लिए क्रिकेट खेल रही हैं। घरेलू क्रिकेट में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। जिसका इनाम उन्हें महिला प्रीमियर लीग में एंट्री के तौर पर मिला है। इससे पहले महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन में नहीं चुने जाने पर एकता को निराशा का सामना करना पड़ा था। एकता बिष्ट ने भारत को कई बार ऐतिहासिक जीत दिलाई है। वो पहले टी-20 में हैट्रिक लेने वाली गेंदबाज हैं। एकता बिष्ट से पहले भारत के किसी भी गेंदबाज ने इंटरनेशनल मैच में हैट्रिक नहीं ली थी। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

तीन अक्टूबर 2012 को श्रीलंका के खिलाफ हैट्रिक लेते हुए एकता विश्व की दूसरी महिला खिलाड़ी बनीं थी, जिन्होंने टी20 मैच में हैट्रिक अपने नाम की थी। एकता बिष्ट पहले घरेलू क्रिकेट सर्किल में रेलवे के लिए खेलती थीं, लेकिन इस सीजन में उन्होंने उत्तराखंड से खेलने का फैसला किया और क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने उन्हें कप्तानी सौंपी। एकता ने उत्तराखंड की तरफ से खेलते हुए महिला टी-20 ट्रॉफी में झारखंड के खिलाफ 7 विकेट लिए थे। अब क्रिकेट एसोशिएशन ऑफ उत्तराखंड की कप्तान एकता बिष्ट को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने 60 लाख रुपये में खरीदा। एकता का बेस प्राइस 30 लाख रुपये था। एकता बिष्ट Ekta Bisht का कहना है कि उन्हें घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के चलते Royal Challengers Bangalore टीम में उन्हें मौका मिला है। एकता ने कहा कि हर युवा को ध्यान रखना चाहिए कि आपका प्रदर्शन ही आपको कामयाबी दिलाएगा।