उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand PRD jawan case CM Dhami action

Uttarakhand PRD jawan: उत्तराखंड में PRD जवानों की व्यथा- कुत्ता घुमाने, बर्तन मांजने के ऑर्डर देते हैं अफसर

Uttarakhand PRD jawan case सोमवार को प्रांतीय रक्षक दल का स्थापना दिवस था। इस दौरान कई पीआरडी जवानों ने ड्यूटी के नाम पर हो रहे उत्पीड़न के बारे में बताया।

Uttarakhand PRD jawan case: Uttarakhand PRD jawan case CM Dhami action
Image: Uttarakhand PRD jawan case CM Dhami action (Source: Social Media)

देहरादून: अधिकारी हमसे कुत्ता घुमाने को कहते हैं, घर के निजी काम कराते हैं। कई बार तो बर्तन भी धोने पड़ते हैं...ये कहना है प्रांतीय रक्षक दल यानी पीआरडी के जवानों का।

Uttarakhand PRD jawan case

सोमवार को प्रांतीय रक्षक दल का स्थापना दिवस था। एक खबर के मुताबिक इस दौरान कई पीआरडी जवानों ने ड्यूटी के नाम पर हो रहे उत्पीड़न के बारे में सीएम को बताया। मामले की गंभीरता को देखते हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी सरकार ने पीआरडी जवानों से कुत्ता घुमाने और बर्तन मंजवाने के आरोपों पर एक्शन लिया है। सरकार ने मामले में जांच बैठा दी है। साथ ही रिपोर्ट देने को कहा है। बता दें कि स्थापना दिवस के दिन कुछ पीआरडी जवान सीएम पुष्कर सिंह धामी से मिलना चाहते थे। इन जवानों का आरोप था कि अधिकारी उनका उत्पीड़न कर रहे हैं। उनसे 24-24 घंटे काम कराया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:

पीआरडी जवानों को अधिकारियों के घर में बर्तन साफ करने से लेकर कुत्ता घुमाने जैसे काम भी करने पड़ते हैं। अधिकारी उनसे निजी काम कराते हैं। पीआरडी जवान सीएम से मिलना चाहते थे, लेकिन उन्हें मिलने नहीं दिया गया। जिसके बाद उन्होंने कैबिनेट मंत्री के सामने अपनी बात रखी। राज्य सरकार की ओर से जवानों की ओर से लगाए गए आरोपों की जांच के निर्देश दिए गए हैं। युवा कल्याण विभाग के निदेशक जितेंद्र सोनकर ने बताया कि कुछ जवानों की ओर से लगाए गए आरोपों की जांच कराई जा रही है। जिन जवानों की ओर से कुत्ता घुमाने व अन्य शिकायतें मिली हैं, उनमें से एक परिवहन विभाग में, जबकि एक मंडी परिषद में तैनात है। उन्होंने कहा कि उनसे उन अधिकारियों के नाम पूछे जाएंगे जो जवानों के साथ ऐसा कर रहे हैं। जवानों की ओर से पहले Uttarakhand PRD jawan case संदर्भ में कोई शिकायत नहीं की गई। मामले की जांच की जा रही है।