उत्तराखंड हरिद्वारUttarakhand first Unity Mall will be built in Haridwar Jwalapur

Unity Mall: यहां बनेगा उत्तराखंड का पहला यूनिटी मॉल, जानिए 164 करोड़ के प्रोजक्ट की खास बातें

Uttarakhand first Unity Mall यूनिटी मॉल हरिद्वार के ज्वालापुर में बनेगा। जिस पर 164 करोड़ की लागत आएगी। प्रोजेक्ट की डीपीआर तैयार कर ली गई है।

Uttarakhand first Unity Mall: Uttarakhand first Unity Mall will be built in Haridwar Jwalapur
Image: Uttarakhand first Unity Mall will be built in Haridwar Jwalapur (Source: Social Media)

हरिद्वार: उत्तराखंड का हरिद्वार शहर धार्मिक पर्यटन का केंद्र है। हर साल लाखों श्रद्धालु यहां मां गंगा का आशीर्वाद लेने पहुंचते हैं।

Uttarakhand first Unity Mall

अब सरकार यहां यूनिटी मॉल बनाने जा रही है। इससे हरिद्वार आने वाले पर्यटकों को किसी भी राज्य का मशहूर हस्तशिल्प सामान और कपड़े एक ही छत के नीचे मिल सकेंगे। वह घर लौटते वक्त देश-विदेश का मशहूर हस्तशिल्प याद के तौर पर अपने साथ ले जा सकेंगे। इस मॉल में देश के सभी राज्यों की एक-एक दुकान होगी, जो अनेकता में एकता की प्रतीक होंगी। वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने इस पर अपनी संस्तुति दे दी है। यूनिटी मॉल हरिद्वार में हाईवे पर ज्वालापुर में बनेगा। जिस पर 164 करोड़ की लागत आएगी। इतना ही नहीं। इस मॉल में उत्तराखंड के पारंपरिक उत्पाद भी बिक्री के लिए रखे जाएंगे, जिससे यहां के उत्पादों को नई पहचान मिलेगी। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

मॉल में विभिन्न राज्यों की संस्कृति के साथ ही मनोरंजन का भी पूरा ख्याल रखा गया है। बहुमंजिला मॉल में ओपन सिनेमा हाल बनाया जाएगा, जिसमें किसी भी तल से लघु नाटिका या फिल्म देखी जा सकेगी। वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि यूनिटी मॉल के माध्यम से हर राज्य के मशहूर हस्तशिल्प, सामान और कपड़े की खरीदारी एक छत के नीचे उपलब्ध हो सकेगी। हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण जल्द ही 164 करोड़ की लागत से हरिद्वार-दिल्ली हाईवे पर ज्वालापुर में यूनिटी मॉल का निर्माण करेगा। मॉल के लिए रानीपुर झाल के समीप जगह भी चिह्नित कर ली गई। डीपीआर से लेकर डिजाइन तक फाइनल हो चुका है। अनेकता में एकता के प्रतीक वाले इस मॉल Uttarakhand first Unity Mall में देश के सभी राज्यों की एक-एक दुकान रहेगी।