उत्तराखंड अल्मोड़ाAlmora Salt Gaurav Nailwal Became Army Officer

Uttarakhand news: बचपन में जो सपना देखा था वो पूरा हुआ, आर्मी अफसर बने गौरव नैलवाल

Lieutenant Gaurav Nailwal बताते हैं कि वो बचपन से ही आर्मी में जाने का सपना देखा करते थे, ताकि देश की सेवा कर सकें। उनके पिता भी आईटीबीपी में हैं।

Lieutenant Gaurav Nailwal: Almora Salt Gaurav Nailwal Became Army Officer
Image: Almora Salt Gaurav Nailwal Became Army Officer (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: उत्तराखंड गौरवशाली सैन्य परंपरा के लिए मशहूर है, और यहां के होनहार युवा इस परंपरा को बखूबी आगे बढ़ा रहे हैं।

Gaurav Nailwal Became Army Officer

इन युवाओं में अब अल्मोड़ा के गौरव नैलवाल का नाम भी शामिल हो गया है, जिन्होंने सेना में लेफ्टिनेंट बनकर उत्तराखंड का मान बढ़ाया है। बीते दिनों देहरादून में स्थित आईएमए में पासिंग आउट परेड हुई, जिसमें अंतिम पग पार करते ही गौरव भारतीय सेना का अभिन्न हिस्सा बन गए। गौरव का परिवार सल्ट क्षेत्र के पत्थरखोला-चनाण गांव में रहता है। क्षेत्रवासियों ने उनकी इस उपलब्धि पर खुशी जताई है। यहां आपको गौरव के बारे में कुछ और बातें बताते हैं। गौरव नैलवाल ने माध्यमिक स्तर तक की शिक्षा केंद्रीय विद्यालय से हासिल की। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

इसके बाद गौरव ने उच्च शिक्षा दिल्ली विश्वविद्यालय से प्राप्त की। वर्ष 2022 में उन्होंने सीडीएस की परीक्षा उत्तीर्ण की और सेना में अफसर बनने के सफर पर निकल पड़े। गौरव के पिता दामोदर दत्त वर्तमान में आईटीबीपी में कार्यरत हैं तथा माता गीता देवी गृहिणी हैं। दोनों ही बेटे की सफलता से गर्वित हैं। गौरव बताते हैं कि वो बचपन से ही आर्मी में जाने का सपना देखा करते थे, ताकि देश की सेवा कर सकें। देहरादून में हुई पासिंग आउट परेड के बाद उनकी यह इच्छा पूरी हो गई। लक्ष्य पाने के लिए ईमानदारी से मेहनत की जाए तो सफलता जरूर मिलती है। राज्य समीक्षा टीम की ओर से गौरव को शुभकामनाएं, हम Lieutenant Gaurav Nailwal के उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं।