उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Weather Report 15 December

उत्तराखंड में 18 दिसंबर से बदलेगा मौसम का मिजाज, इन जिलों में होगी बर्फबारी

Uttarakhand Weather Report 15 December प्रदेश भर में 18 दिसंबर तक मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन ठंड से राहत नहीं मिलेगी। इस साल प्रदेश में अच्छी बर्फबारी होने की संभावना है।

Uttarakhand Weather Report 15 December: Uttarakhand Weather Report 15 December
Image: Uttarakhand Weather Report 15 December (Source: Social Media)

देहरादून: मौसम विभाग की भविष्यवाणी एक बार फिर सच साबित हुई।

Uttarakhand Weather Report 15 December

प्रदेश के पर्वतीय इलाकों में बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है। बदरीनाथ-केदारनाथ धाम में तापमान माइनस में पहुंच गया है। मौसम विभाग की मानें तो बारिश और बर्फबारी का असर अगले कुछ दिनों तक मैदानी इलाकों में देखने को मिलेगा। यहां कड़ाके की ठंड पड़ेगी। प्रदेश भर में 18 दिसंबर तक मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन ठंड से राहत नहीं मिलेगी। शीतलहर की वजह से पहाड़ से लेकर मैदान तक ठंड खूब सताएगी। तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी। बीते दो दिनों से चारधाम यात्रा जिलों में खूब बर्फबारी हो रही है, शीतलहर के चलने से सुबह-शाम के साथ दिन के तापमान में भी असर देखने को मिल रहा है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

हालांकि विंटर बारिश न होने की वजह से मैदानी इलाकों में अधिकतम तापमान में एक-दो डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर जिले में कोहरे का कहर बरकरार है। घने कोहरे की वजह से वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि बीते साल नवंबर और दिसंबर के महीने में न के बराबर बर्फबारी देखने को मिली थी। इसकी बड़ी वजह विंटर बारिश का कम होना बताया गया था। इस साल भी विंटर बारिश नहीं हुई है। मौसम विभाग ने दिसंबर के अंत तक अच्छी बर्फबारी होने की बात कही है, जिसका सीधा असर पर्यटन क्षेत्र पर देखने को मिलेगा। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने कहा कि इस साल सर्दियों में अच्छी बर्फबारी होने की संभावना है। मौसम की तमाम जानकारी के लिए Uttarakhand Weather Report पढ़ते रहें।