उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Weather Update 16 December

उत्तराखंड में 18 दिसंबर तक ऐसा रहेगा मौसम का हाल, 2 मिनट में पढ़िए वेदर अपडेट

Uttarakhand Weather Update 16 December औली में लगातार हो रही बर्फबारी से सड़कों पर फिसलन बढ़ गई है। नीती घाटी में नदियां-झरने जमने लगे हैं।

Uttarakhand Weather Update 16 December: Uttarakhand Weather Update 16 December
Image: Uttarakhand Weather Update 16 December (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में ठंड का सितम जारी है। चारधाम समेत पर्वतीय इलाके बर्फ की चादर में लिपटे हैं।

Uttarakhand Weather Update 16 December

बदरीनाथ केदारनाथ में तापमान माइनस में चला गया है, जिससे यहां कड़ाके की ठंड पड़ रही है। यहां लगातार हो रही बर्फबारी से ठिठुरन बढ़ गई है। कई इलाकों में तो नदी और झरने भी जमने लगे हैं। उत्तराखंड के पर्वतीय जनपदों में पिछले कुछ दिन से तेजी के साथ तापमान गिर रहा है। गुरुवार को चमोली जिले के नीती गांव में काली मंदिर के पास झरने का पानी जम गया। चमोली से लेकर औली तक लगातार हो रही बर्फबारी से उत्तराखंड की वादियां खूबसूरत हो गई हैं। औली में लगातार हो रही बर्फबारी से सड़कों पर फिसलन बढ़ गई है। बीआरओ के कर्मचारियों ने बर्फ हटाने का काम भी शुरू कर दिया है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

मौसम विभाग का कहना है कि अगले कुछ दिन प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन ठंड से राहत नहीं मिलेगी। शीतलहर चलने से लोगों की परेशानी बढ़ेगी। पर्वतीय क्षेत्रों में पाला और मैदानों में मध्यम कोहरा दुश्वारियां बढ़ा सकता है। पारे में और गिरावट आने के आसार हैं। उत्तराखंड में बीते काफी समय से मौसम शुष्क बना हुआ है। मैदानी क्षेत्रों में चटख धूप खिल रही है। हालांकि, चोटियों पर हल्के हिमपात का दौर जारी है। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार प्रदेश भर में 18 दिसंबर तक मौसम शुष्क रहेगा, इस दौरान शीतलहर के चलते पहाड़ से लेकर मैदान तक सुबह-शाम के समय ठंड सताएगी। इसके अलावा दोनों समय के तापमान में गिरावट भी देखने को मिलेगी। मौसं की तमाम जानाकारी के लिए Uttarakhand Weather Update पढ़ते रहें।