उत्तराखंड देहरादूनDehradun windlass builder stole stamps worth Rs 34 lakh

Dehradun property news: बिल्डर ने कर दिया बड़ा खेल, जमीन की रजिस्ट्री पर 34 लाख के स्टांप की चोरी

आरोप है कि Windlass Builder ने 13 करोड़ की जमीन की रजिस्ट्री पर 34.42 लाख के स्टांप की चोरी की। अब अर्थदंड और ब्याज के तौर पर 56.11 लाख चुकाने होंगे।

Dehradun Windlass Builder: Dehradun windlass builder stole stamps worth Rs 34 lakh
Image: Dehradun windlass builder stole stamps worth Rs 34 lakh (Source: Social Media)

देहरादून: दून के नामी उद्योगपति व बिल्डर सुधीर विंडलास पर स्टांप चोरी का आरोप लगा है।

windlass builder stole stamps worth Rs 34 lakh

आरोप है कि बिल्डर ने 13 करोड़ की जमीन की रजिस्ट्री पर 34.42 लाख के स्टांप की चोरी की। जिस पर अब बिल्डर से अर्थदंड और ब्याज के साथ 56.11 लाख रुपये की वसूली की जाएगी। यहां आपको पूरा मामला भी बताते हैं। आरोप है कि दून के नामी उद्योगपति व बिल्डर सुधीर विंडलास ने जोहड़ी में जय माया क्षेत्री, अमर वीर लामा, निर्मला गुरुंग, रोमा, ऊषा थापा, पुष्पा लामा, रणवीर लामा, मधु थापा, अनूप बीर लामा और कविता लामा से 1.53 हेक्टेयर भूमि खरीदी। रजिस्ट्री कराते वक्त भूमि की दूरी जोहड़ी जाखन मुख्य मार्ग से 350 मीटर से अधिक बताई गई। अपर जिलाधिकारी रामजी शरण शर्मा के मुताबिक जिला प्रशासन की जांच में पाया गया कि संपत्ति मुख्य मार्ग से 350 मीटर के अंतर्गत ही है, जिसके आधार पर स्टांप की कमी का वाद दायर किया गया। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

जिला प्रशासन ने पाया कि सुधीर विंडलास की संपत्ति खरीद में मूल्यांकन उस समय के सर्किल रेट 8500 रुपये प्रति वर्गमीटर के हिसाब से किया गया। इस दर के अनुसार संपत्ति का मूल्यांकन 13.005 करोड़ रुपये होता है। इस मूल्य पर नियमानुसार स्टांप शुल्क 65.02 लाख रुपये आंका गया। जबकि बिल्डर की ओर से 30.60 लाख रुपये का ही स्टांप शुल्क अदा किया गया। अपर जिलाधिकारी कोर्ट ने पाया कि प्रकरण में 34.42 लाख रुपये की स्टांप चोरी की गई है। जिस पर प्रशासन ने Windlass Builder पर 12.39 लाख रुपये का अर्थदंड और 9.29 लाख रुपये का ब्याज आरोपित किया। बता दें कि सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों को राजस्व क्षति रोकने के निर्देश दिए हैं। निर्देश मिलने पर जिला प्रशासन एक्शन में है।