उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Weather Update 18 December

Uttarakhand Weather Report: इन जिलों में शीतलहर से छूटेगी कंपकंपी, 2 मिनट में जानिए मौसम का हाल

Uttarakhand Weather Update 18 December ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार जैसे जिलों में कोहरे की चादर फैली है, जिसके चलते वाहन चालकों को परेशानी उठानी पड़ रही है।

Uttarakhand Weather Update 18 December: Uttarakhand Weather Update 18 December
Image: Uttarakhand Weather Update 18 December (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में इन दिनों मौसम शुष्क है, लेकिन कड़ाके की ठंड ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

Uttarakhand Weather Update 18 December

मैदानी इलाकों में कोहरे का कहर बढ़ रहा है। खासकर ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार जैसे जिलों में कोहरे की चादर फैली है, जिसके चलते वाहन चालकों को परेशानी उठानी पड़ रही है। बीते दो दिन उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में खूब बारिश और बर्फबारी हुई। जिसका असर अगले कुछ दिनों तक मैदानी इलाकों में देखने को मिलेगा। मौसम विभाग के अनुसार 18 दिसंबर तक मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन शीतलहर के चलते ठंड खूब सताएगी। सुबह और शाम के वक्त तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

हालांकि विंटर बारिश न होने की वजह से बीते कुछ दिनों से मैदानी इलाकों के अधिकतम तापमान में एक-दो डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है, जिसके चलते यहां घना कोहरा छा रहा है। बर्फबारी की बात करें तो प्रदेश भर में दिसंबर महीने में साल 2014 में रिकॉर्ड बर्फबारी हुई थी। इस साल पूरे राज्य में 24 इंच बर्फबारी दर्ज की गई थी। इससे पहले साल 2005 में 3.8 इंच बर्फबारी हुई थी। जबकि बीते साल नवंबर और दिसंबर के महीने में न के बराबर बर्फबारी देखने को मिली थी। इसकी बड़ी वजह विंटर बारिश का कम होना बताया गया था। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक इस साल प्रदेश में अच्छी बर्फबारी होने की उम्मीद है, जिससे प्रदेश के शीतकालीन पर्यटन को बूम मिलेगा। दिसंबर के आखिरी हफ्ते में प्रदेश में बर्फबारी होने की संभावना है। मौसम की तमाम जानकारी के लिए Uttarakhand Weather Update पढ़ते रहें।