उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Weather Report 19 December

Uttarakhand Weather Report: अब और बढ़ेगी ठंड, इन जिलों में कोहरा और पाला गिरने की चेतावनी

Uttarakhand Weather Report 19 December मंगलवार को पहाड़ों में पाला और मैदानी क्षेत्रों में कोहरा छाया रह सकता है। इसे लेकर चेतावनी जारी की गई है।

Uttarakhand Weather Report 19 December: Uttarakhand Weather Report 19 December
Image: Uttarakhand Weather Report 19 December (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में ठंड का प्रकोप बढ़ने के साथ ही बाजारों की रौनक गायब होने लगी है।

Uttarakhand Weather Report 19 December

पर्वतीय इलाकों में बारिश-बर्फबारी के बाद कड़ाके की ठंड पड़ रही है। लोग घरों में कैद होने के मजबूर हैं। कुछ दिनों से मौसम शुष्क है, लेकिन पाला और कोहरा परेशानियां बढ़ा रहा है। देहरादून समेत ज्यादातर शहरों में न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस तक नीचे पहुंच गया है। वहीं, अधिकतम तापमान भी सामान्य के आसपास बना हुआ है। देहरादून समेत प्रदेश के तमाम क्षेत्रों में ठंड बढ़ती जा रही है। हालांकि, दिन में चटख धूख खिलने से कुछ राहत है। दून में न्यूनतम पारा छह डिग्री सेल्सियस से नीचे पहुंच गया है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को पहाड़ों में पाला और मैदानी क्षेत्रों में कोहरा छाया रह सकता है। इसे लेकर चेतावनी जारी की गई है। पर्वतीय क्षेत्रों में अत्यधिक पाला पड़ने को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। मैदानी क्षेत्रों खासकर ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार में मध्यम कोहरा छाने की संभावना है। पिछले दिनों उत्तराखंड में खूब बारिश और बर्फबारी हुई। जिसका असर निचले इलाकों में भी महसूस किया जा रहा है। उच्च हिमालयी क्षेत्रों में अब झरने और पानी के स्त्रोत पूर्ण रूप से जम गए हैं। कड़ाके की ठंड से अब लोगों को परेशानी भी होने लगी है। मैदानी क्षेत्रों में कोहरे के चलते दिक्कतें बढ़ी हैं। वाहन चालकों को सावधान रहने की सलाह दी गई है। मौसम की तमाम जानकारी के लिए Uttarakhand Weather Report पढ़ते रहें।